Thursday, Mar 28 2024 | Time 22:48 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


विपक्ष के हंगामे के कारण विधानसभा की कार्यवाही स्थगित

विपक्ष के हंगामे के कारण विधानसभा की कार्यवाही स्थगित

पटना 18 फरवरी (वार्ता) बिहार विधानसभा में आज मुजफ्फरपुर बालिका अल्पावास गृह यौन शोषण मामले को लेकर विपक्षी सदस्यों के हंगामे के कारण सभा की कार्यवाही करीब चार मिनट बाद ही स्थगित कर दी गई।

विधानसभा की कार्यवाही पूर्वाह्न 11:00 बजे शुरू होते ही राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के भाई विरेंद्र, ललित यादव और आलोक कुमार मेहता ने कहा कि बच्चों को लैंगिक अपराध से संरक्षण (पोक्सो) अधिनियम की विशेष अदालत ने मुजफ्फरपुर बालिका अल्पावास गृह यौन शोषण मामले में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के खिलाफ संज्ञान लिया है इसलिए मुख्यमंत्री को तुरंत इस्तीफा दे देना चाहिए । राजद के सदस्य मुख्यमंत्री के इस्तीफे की मांग को लेकर शोरगुल करने लगे ।

इस पर विधानसभा अध्यक्ष विजय कुमार चौधरी ने हंगामा कर रहे सदस्यों से पूछा कि क्या उनके पास अदालत का ऐसा कोई आदेश है। उन्होंने कहा कि कोई आरोपी अदालत में आवेदन देता और अदालत नियमित कार्य के तौर पर उसे अग्रसारित करता है तो उसे संज्ञान लेना नहीं कहा जाता। राजद के सदस्य नहीं माने और मुख्यमंत्री के इस्तीफे की मांग को लेकर शोरगुल तथा नारेबाजी करते हुए सदन के बीच में आ गए। इसके बाद सभाध्यक्ष ने सभा की कार्यवाही दो बजे दिन तक के लिए स्थगित कर दी ।

सभा स्थगित होने के बाद राजद, कांग्रेस और भारत की कम्युनिस्ट पार्टी मार्क्सवादी लेनिनवादी (भाकपा-माले) के विधायक विधान मंडल परिसर स्थित पूर्व मुख्यमंत्री स्वर्गीय कर्पूरी ठाकुर की आदमकद प्रतिमा के सामने धरना पर बैठ गए। विपक्षी सदस्य 'सुप्रीम कोर्ट की फटकार, शर्म करो नीति सरकार और पोक्सो कोर्ट के आदेश का सम्मान करो, मुख्यमंत्री इस्तीफा दो' के नारे लगा रहे थे ।

शिवा सूरज

वार्ता

image