Friday, Mar 29 2024 | Time 12:36 Hrs(IST)
image
खेल


भारत ने तुर्कमेनिस्तान को 3-1 से हराया

भारत ने तुर्कमेनिस्तान को 3-1 से हराया

दोहा,24 जुलाई (वार्ता) भारतीय फुटबाल टीम ने एएफसी अंडर-23 चैंपियनशिप के क्वालिफायर मैच में यहां जासिम बिन हमाद स्टेडियम में तुर्कमेनिस्तान के खिलाफ 3-1 की धमाकेदार जीत दर्ज कर ली है। तुर्कमेनिस्तान के लिये मैच के 13वें ही मिनट में होजोव होशगेल्डी ने पहला गोल कर अपनी टीम को बढ़त दिलाई। भारतीय टीम ने पिछड़ने के बावजूद जबरदस्त वापसी की और पहले हाफ के आखिरी तीन मिनट रहते हुये मनवीर सिंह ने 42वें मिनट में टीम के लिये बराबरी का गोल दाग भारत को 1-1 पर पहुंचा दिया। वहीं मैच के आखिरी समय में एलेन देवरी ने 72वें और जैरी लालरिनजुआला ने 76वें मिनट में भारत के लिये गोल दाग उसे टूर्नामेंट में पहली जीत दिला दी। भारत टूर्नामेंट में तीन मैचों में तीन अंक लेकर कतर और सीरिया से पीछे रहा जिनके बीच एक अन्य मैच होना है। भारत और मजबूत तुर्कमेनिस्तान के बीच मैच काफी रोमांचक रहा और शुरूआती 10 मिनट में ही उसके खिलाड़ी लगातार हमलों से गोल करने के कई मौके बनाते दिखे। जासिम बिन हमाद स्टेडियम में देर रात हुये इस मैच में भरत को चौथे ही मिनट में अपना पहला पेनल्टी कार्नर मिला लेकिन अनिरूद्ध के लंबे पास को सार्थक भुना नहीं सके। वहीं लालियनजुआला के बायें कार्नर से दिये मौके को भी हितेश शर्मा ने बेकार किया। इस बीच देविंदर सिंह ने 13वें मिनट में फ्री किक बेकार की लेकिन होजोवोव ने इसका फायदा उठा फ्री किक पर गोल दाग तुर्कमेनिस्तान के लिये बढ़त बना ली। लेकिन काफी देर प्रयास के बाद मनवीर ने तुर्कमेनिस्तान के गोलकीपर को छका बराबरी का गोल किया। हाफ टाइम तक 1-1 के स्कोर के बाद स्टीफन कोंस्टेनटाइन के खिलाड़ियों ने कमाल का प्रदर्शन किया और एलेन ने 72वें मिनट में भारत को 2-1 से बढ़त दिला दी। मनवीर और निखिल ने बढ़िया जवाबी हमले किये और हितेश की जगह आये एलेन ने स्टेडियम में मौजूद करीब 200 भारतीय प्रशंसकों को खुशी का मौका दे दिया। निखिल को फिर चंद मिनट बाद फ्री किक हासिल हुई जिसपर जैरी ने गोल कर भारत का तीसरा गोल किया और भारत को पहली जीत दिला दी। प्रीति वार्ता

More News
राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 12 रन से हराया

राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 12 रन से हराया

28 Mar 2024 | 11:47 PM

जयपुर 28 मार्च (वार्ता) रियान पराग की 45 गेंदों में नाबाद 84 रनों की विस्फोटक पारी के बाद गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के दम पर गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के नौंवें मैच में राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल को 12 रन से हरा दिया है।

see more..
राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को दिया 186 रनों का लक्ष्य

राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को दिया 186 रनों का लक्ष्य

28 Mar 2024 | 9:52 PM

जयपुर 28 मार्च (वार्ता) रियान पराग की 45 गेंदों में नाबाद 84 रनों की विस्फोटक पारी के दम पर राजस्थान रॉयल्स ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के नौंवें मैच में दिल्ली कैपिटल्स को जीत के लिए 186 रनों का लक्ष्य दिया है।

see more..
image