Friday, Mar 29 2024 | Time 00:55 Hrs(IST)
image
खेल


विश्व विजेता वेस्टइंडीज के आगे अफगान लड़ाके नतमस्तक

विश्व विजेता वेस्टइंडीज के आगे अफगान लड़ाके नतमस्तक

लखनऊ, 14 नवम्बर (वार्ता) सलामी बल्लेबाज एविन लुइस (68) की विस्फोट पारी और मैन आफ द मैच कीरोन पोलार्ड के हरफनमौला प्रदर्शन की बदौलत वेस्टइंडीज ने गुरूवार को पहले टी-20 मुकाबले में अफगानिस्तान को 30 रनो से पीट कर तीन मैचों की श्रृंखला में 1-0 की बढ़त ले ली।

अटल बिहारी वाजपेयी इकाना स्टेडियम पर टास हार कर पहले बल्लेबाजी करने उतरी वेस्टइंडीज की टीम ने पांच विकेट पर 164 रन बनाये। जवाब में अफगानिस्तान की टीम नौ विकेट खोकर 134 रन ही बना सकी। घरेलू मैदान पर 165 रनों के विजयी लक्ष्य का पीछा करने उतरे अफगानिस्तान के बल्लेबाज कैरिबियाई आक्रमण के सामने बौने नजर आये और छह बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा भी छूने में नाकाम रहे। असगर अफगान (25),नजीबउल्लाह (27) के अलावा सलामी बल्लेबाज हजरतउल्लाह जजई (23) और फरीद अहमद (24) ही कुछ देर तक क्रीज पर टिक सके।

मेजबान टीम का पुलिंदा बांधने में केसरिक विलियम्स (17 रन पर तीन विकेट) के अलावा कीरोन पोलार्ड (दो विकेट) और हेडन वाल्स (दो विकेट) की अहम भूमिका रही जबकि शेष दो विकेट शेल्डल काटरेल और जेसन होल्डर ने बांट लिये। पोलार्ड ने गेंद और बल्ले से अच्छा प्रदर्शन करने के बाद चतुराई भरी कप्तानी से मेजबानो को पूरे मैच में बांध कर रखा।

फागिंग के कारण करीब 15 मिनट देर से शुरू हुये मैच में वेस्टइंडीज के सलामी बल्लेबाज एविन लुइस (68) की विस्फोटक पारी ने मैदान पर मौजूद करीब 12 हजार दर्शकों का भरपूर मनोरंजन किया। मैच के शुरू से ही त्रिनिदाद के 27 वर्षीय बल्लेबाज ने अफगानिस्तान के गेंदबाजी आक्रमण की बखिया उधाड़नी शुरू कर दी और दूसरे छोर पर विकेट गिरने की परवाह किये बगैर मात्र 26 गेंदो पर अपना पांचवां अर्धशतक चार चौकों और पांच छक्कों की मदद से पूरा कर लिया।

अफगानिस्तान के लिए बड़ा खतरा बन रहे लुइस मैच के 12वें ओवर में गुलबदीन नायब की गेंद को हुक करने के प्रयास में लांग आफ पर खड़े मोहम्मद नवी को एक आसान सा कैच थमा कर पवेलियन लौट गये। अपनी अर्धशतकीय पारी के दौरान लुइस ने 41 गेंद खेलकर छह जोरदार छक्के जड़े और चार बार गेंद को सीमारेखा के पार पहुंचाया।

इससे पहले मैच के पहले ओवर में अफगानिस्तान को पदार्पण मैच खेल रहे ब्रांडन किंग के तौर पर पहली सफलता मिली जब मुजीबुर्रहमान ने उन्हे बोल्ड किया। बाद में शिमरन हेत्माएर (21) और विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश रामदीन (20) ने लुइस का साथ दिया। पोलार्ड ने अपनी 32 रनो की नाबाद पारी के दौरान 22 गेंद खेलकर दो चौके और एक छक्का जमाया।

अफगानिस्तान की ओर से गुलबदीन सबसे किफायती रहे जिन्होने 24 रन देकर दो विकेट चटकाये जबकि नवीन उल हक, राशिद खान और मुजीबउर्रहमान को एक एक विकेट मिला।

प्रदीप

वार्ता

More News
राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 12 रन से हराया

राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 12 रन से हराया

28 Mar 2024 | 11:47 PM

जयपुर 28 मार्च (वार्ता) रियान पराग की 45 गेंदों में नाबाद 84 रनों की विस्फोटक पारी के बाद गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के दम पर गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के नौंवें मैच में राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल को 12 रन से हरा दिया है।

see more..
राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को दिया 186 रनों का लक्ष्य

राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को दिया 186 रनों का लक्ष्य

28 Mar 2024 | 9:52 PM

जयपुर 28 मार्च (वार्ता) रियान पराग की 45 गेंदों में नाबाद 84 रनों की विस्फोटक पारी के दम पर राजस्थान रॉयल्स ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के नौंवें मैच में दिल्ली कैपिटल्स को जीत के लिए 186 रनों का लक्ष्य दिया है।

see more..
image