Tuesday, Apr 23 2024 | Time 23:18 Hrs(IST)
image
खेल


अफगानिस्तान ने मेज़बान द. अफ्रीका को चौंकाया

अफगानिस्तान ने मेज़बान द. अफ्रीका को चौंकाया

किमबर्ली, 17 जनवरी (वार्ता) अफगानिस्तान की अंडर-19 टीम ने अपनी सीनियर टीम के नक्शे कदम पर चलते हुये मेज़बान दक्षिण अफ्रीका को अंडर-19 विश्वकप के उद्घाटन मुकाबले में शुक्रवार को ग्रुप डी में सात विकेट की करारी शिकस्त दे दी।

दक्षिण अफ्रीका ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया लेकिन मेज़बान टीम लेग स्पिनर शफीकुल्ला गफारी की घातक गेंदबाजी के सामने समर्पण कर गयी। गफारी ने 9.1 अोवर में मात्र 15 रन देकर छह विकेट झटक लिये। फजल हक और नूर अहमद को दो दो विकेट मिले।

दक्षिण अफ्रीका के तीन बल्लेबाज़ ही दहाई की संख्या में पहुंच सके। कप्तान ब्राइस पारसन ने 42 गेंदों में सात चौकों की मदद से 40 रन, ल्यूक ब्यूफोर्ट ने 39 गेंदों में चार चौकों की मदद से 25 रन और नौवें नंबर के बल्लेबाज़ गेराल्ड कोएत्ज़ी ने 23 गेंदों में चार चौकाें और तीन छक्कों की मदद से 38 रन बनाये।

अफगानिस्तान ने 25 ओवर में तीन विकेट पर 130 रन बनाकर ग्रुप डी में विजयी शुरूआत की। इब्राहिम जादरान ने 72 गेंदों में आठ चौकों की मदद से 52 रन और इमरान मीर ने 48 गेंदों में 10 चौकों के सहारे 57 रन बनाये। दोनों ने दूसरे विकेट के लिये 80 रन की साझेदारी की।

टूर्नामेंट में शनिवार को बंगलादेश और जिम्बाब्वे, न्यूजीलैंड और जापान, यूएई और कनाडा तथा आस्ट्रेलिया और वेस्टइंडीज़ के मुकाबले खेले जाएंगे।

राज प्रीति

वार्ता

More News
श्रीजा अकुला ने करियर की सर्वश्रेष्ठ विश्व टेटे रैंकिंग हासिल की

श्रीजा अकुला ने करियर की सर्वश्रेष्ठ विश्व टेटे रैंकिंग हासिल की

23 Apr 2024 | 8:00 PM

लुसाने 23 अप्रैल (वार्ता) श्रीजा अकुला अंतरराष्ट्रीय टेबल टेनिस महासंघ (आईटीटीएफ) रैंकिंग में एक स्थान का छलांग लगाते हुए मंगलवार को अपने करियर की सर्वश्रेष्ठ 38वीं रैंक हासिल की है। इसी के साथ वह शीर्ष रैंकिंग वाली भारतीय महिला टेबल टेनिस खिलाड़ी बन गईं।

see more..
चमारी अटापट्टू एकदिवसीय बल्लेबाजी रैकिंग में शीर्ष पर पहुंची

चमारी अटापट्टू एकदिवसीय बल्लेबाजी रैकिंग में शीर्ष पर पहुंची

23 Apr 2024 | 7:35 PM

दुबई 23 अप्रैल (वार्ता) पिछले सप्ताह दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ नाबाद 195 रनों रिकार्डो वाली पारी खेलने वाली श्रीलंका महिला टीम की कप्तान चमारी अटापट्टू आईसीसी की महिला एकदिवसीय बल्लेबाजी रैकिंग में शीर्ष पर पहुंच गई है।

see more..
image