Tuesday, Apr 16 2024 | Time 19:22 Hrs(IST)
image
खेल


असगर की पारी से अफगानिस्तान ने रखा चुनौतीपूर्ण लक्ष्य

असगर की पारी से अफगानिस्तान ने रखा चुनौतीपूर्ण लक्ष्य

लखनऊ 11 नवम्बर (वार्ता) सलामी बल्लेबाज हजरतउल्लाह जजई (50) की ठाेस शुरूआत के बाद हरफनमौला असगर अफगान (86) और मोहम्मद नवी (50 नाबाद) के बीच 127 रनों की उम्दा साझीदारी की मदद से अफगानिस्तान ने सोमवार को तीसरे और अंतिम एक दिवसीय मैच में वेस्टइंडीज के खिलाफ निर्धारित 50 ओवरों में सात विकेट पर 249 रनों का स्कोर खड़ा किया।

अटल बिहारी वाजपेयी इकाना स्टेडियम में असगर ने बेहतरीन बल्लेबाजी का मुजाहिरा करते हुये न सिर्फ अपनी टीम को मुश्किलों से उबारा बल्कि इस मैदान पर पहली बार टीम के स्कोर को 200 से पार ले जाते हुये विपक्षी टीम के सामने 250 रनों का चुनौतीपूर्ण लक्ष्य रखने मे महती भूमिका अदा की। असगर ने क्रीज पर आने के बाद संयम का परिचय देते हुये धीमी शुरूआत की और बाद में चौको छक्कों की झड़ी लगाते हुये स्ट्राइक रेट को 100 के पार पहुंचाया। असगर ने अपने करियर की 12वीं अर्धशतकीय पारी में तीन चौके और छह छक्के जमाये।

असगर को दूसरे छोर पर मोहम्मद नवी का भरपूर साथ मिला जिन्होने 66 गेंदों की अपनी नाबाद अर्धशतकीय पारी में तीन चौके और एक छक्का जमाया। असगर के मैदान पर उतरने से पहले अफगानिस्तान तीन अहम विकेटों को गंवा कर संघर्ष की स्थिति में आ चुका था। इससे पहले सलामी बल्लेबाज जजई ने एक छोर से विकेटों का पतझड़ लगने की परवाह किये बगैर स्कोरबोर्ड को चालू रखा और कीमो पाल की गेंद पर आउट होने से पहले अपनी अर्धशतकीय पारी में सात चौके और दो छक्के जमाये।

अफगान टीम को मुश्किल में ढकेलने में कीमो पाल की भूमिका अहम रही जिन्होने 44 रन देकर तीन महत्वपूर्ण विकेट चटकाये। मौजूदा श्रृखंला में पहली बार जगह बनाने वाले अलजेरी जोसेफ ने दो विकेट लिये जबकि रोमारियो शेफर्ड और रोस्टन चेज ने एक एक विकेट बांट लिया।

इससे पहले तीन एक दिवसीय मैचों की श्रृखंला के पहले दो मैच जीतने के बाद दो बदलाव के साथ मैदान पर उतरी वेस्टइंडीज का टास जीतकर पहले क्षेत्ररक्षण का फैसला उस समय सही साबित हुआ जब अलजेरी जोसेफ ने इब्राहिम जरदान (2) को अपने दूसरे ओवर में पगबाधा आउट कर दिया। इसके बाद कीमो पाल ने घातक गेंदबाजी का प्रदर्शन करते हुये एक के बाद एक तीन विकेट झटक कर मेजबान टीम के स्कोर को चार विकेट पर 74 रन कर दिया।

प्रदीप

वार्ता

More News
मैक्सवेल ब्रेक लेकर स्वयं को करना चाहते थे तरोताजा

मैक्सवेल ब्रेक लेकर स्वयं को करना चाहते थे तरोताजा

16 Apr 2024 | 6:05 PM

मुम्बई 16 अप्रैल (वार्ता) शारीरिक और मानसिक रूप से आराम की तलाश कर रहे रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के धाकड़ बल्लेबाज ग्लेन मैक्सवेल का बल्ला इस बार इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में रन नहीं उगल रहा है और इसलिये स्वयं को तरोताजा करने लिए उन्होंने सनराइजर्स हैदराबाद (एसआरएच) के खिलाफ मुकाबले में उनकी जगह किसी और को चुनने की मांग की थी।

see more..
छक्के जड़ने में हैदराबाद के हैनरिक और चौकों में विराट है अव्वल

छक्के जड़ने में हैदराबाद के हैनरिक और चौकों में विराट है अव्वल

16 Apr 2024 | 6:05 PM

बेंगलुरु 16 अप्रैल (वार्ता) इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में छक्के लगाने में सनराइजर्स हैदराबाद के हैनरिक क्लासन ने सर्वाधिक 24 छक्के लगाये है वहीं रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के विराट कोहली 35 चौके के साथ शीर्ष पर है।

see more..
image