Sunday, Apr 21 2024 | Time 05:32 Hrs(IST)
image
खेल


तीन अहम सदस्यों के बगैर अफगानिस्तान करेगा श्रीलंका का मुकाबला

तीन अहम सदस्यों के बगैर अफगानिस्तान करेगा श्रीलंका का मुकाबला

काेलंबो 13 फरवरी (वार्ता) श्रीलंका के खिलाफ 17 फरवरी से शुरु हो रही टी20 श्रृखंला में अफ़ग़ानिस्तान के तीन अहम खिलाड़ी चोट के कारण भाग नहीं ले सकेंगे।

अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड द्वारा जारी बयान के अनुसार टीम के नियमित कप्तान और स्टार स्पिनर राशिद ख़ान के अलावा मुजीब उर रहमान, मोहम्मद सलीम को चोट के कारण टीम में जगह नहीं दी गयी है वहीं विकेटकीपर इकराम अलीख़िल और रहमत शाह के स्थान पर मोहम्मद इशाक़ और वफ़ादार मोमंद को 16 सदस्यीय टीम में शामिल किया गया है। राशिद पीठ की चोट से उबर रहे हैं जबकि मुजीब को श्रीलंका के ख़िलाफ़ वनडे श्रृंखला की शुरुआत से पहले दाहिने हाथ में मोच आ गई थी। तेज़ गेंदबाज़ मोहम्मद सलीम भी हैमस्ट्रिंग इंजरी से रिकवर नहीं हो पाए हैं।

राशिद की अनुपस्थिति में इब्राहिम ज़दरान टीम की कप्तानी करेंगे। मुजीब ने भारत के ख़िलाफ़ दो टी20 मैच खेले थे वहीं सलीम ने भारत के ख़िलाफ़ तीन टी20 मैच खेलने के अलावा श्रीलंका के ख़िलाफ़ टेस्ट मैच भी खेला था। राशिद ने विश्व कप के बाद से ही कोई प्रतिस्पर्धी क्रिकेट नहीं खेली है। वह बीबीएल और एसए20 का भी हिस्सा नहीं बन पाए थे। रिहैब में होने के चलते राशिद पीएसएल के आगामी सीज़न से भी बाहर हो गए थे।

श्रीलंका में अफ़ग़ानिस्तान का अब तक का प्रदर्शन संतोषजनक नहीं रहा है। इकलौता टेस्ट मैच दस विकेट से हारने के साथ साथ वह तीन मैचों की वनडे श्रृंखला में 0-2 से पीछे हैं। तीन मैचों की टी20 श्रृंखला का आग़ाज़ 17 फ़रवरी को होगी। जबकि दूसरा और तीसरा मैच क्रमशः 19 और 21 फ़रवरी को खेला जाएगा।

अफ़ग़ानिस्तान : इब्राहिम ज़दरान (कप्तान) रहमानुल्लाह गुरबाज़ (विकेटकीपर), मोहम्मद इशाक़ (विकेटकीपर), हज़रतुल्लाह ज़ाज़ाई, गुलबदिन नईब, मोहम्मद नबी, नजीबुल्लाह ज़दरान, अज़मतुल्लाह ओमारज़ाई, करीम जनत, शराफ़ुद्दीन अशरफ़, फ़ज़लहक़ फ़ारूक़ी, फ़रीद अहमद, नवीन उल हक़, नूर अहमद, वफ़ादार मोमंद, क़ैस अहमद।

प्रदीप

वार्ता

More News
हैदराबाद ने दिल्ली को उसके घर में किया चारों खाने चित्त

हैदराबाद ने दिल्ली को उसके घर में किया चारों खाने चित्त

20 Apr 2024 | 11:34 PM

नई दिल्ली 20 अप्रैल (वार्ता) ट्रैविस हेड (32 गेंदो पर 89 रन) और अभिषेक शर्मा (12 गेंदो पर 46 रन) के बीच 131 रन की तूफानी शतकीय साझीदारी के बाद थंगारसु नटराजन (19 रन पर चार विकेट) के उम्दा प्रदर्शन की बदौलत सनराइजर्स हैदराबाद (एसआरएच) ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 35वें मुकाबले में शनिवार को दिल्‍ली कैपिटल्‍स को 67 रनों के विशाल अंतर से हरा दिया।

see more..
गेंदबाज हमारी जान,बल्लेबाजों पर करना होगा भरोसा: हैडिन

गेंदबाज हमारी जान,बल्लेबाजों पर करना होगा भरोसा: हैडिन

20 Apr 2024 | 11:25 PM

मुल्लांपुर, 20 अप्रैल (वार्ता) पंजाब किंग्स के सहायक कोच ब्रैड हैडिन ने रविवार को कहा कि गेंदबाज उनकी टीम की जान हैं और सोमवार को गुजरात टाइटंस के खिलाफ मैच में उन्हे बल्लेबाजों के साथ की जरुरत है।

see more..
हैदराबाद ने पाॅवर प्ले में बनाया नया रिकार्ड

हैदराबाद ने पाॅवर प्ले में बनाया नया रिकार्ड

20 Apr 2024 | 9:44 PM

नई दिल्ली 20 अप्रैल (वार्ता) इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 35वें मैच में सनराइजर्स हैदराबाद (एसआरएच) ने शनिवार को दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ बल्लेबाजी करते हुये पहले पॉवर प्ले में 125 रन ठोंक दिये जो आईपीएल और टी20 क्रिकेट के इतिहास में पॉवर प्ले में सबसे तेज गति से बनाया गया स्कोर है।

see more..
image