Friday, Mar 29 2024 | Time 00:41 Hrs(IST)
image
खेल


पब के बाहर मारपीट के बाद अफ्रीकी गेंदबाज़ अस्तपाल में भर्ती, हालत नाज़ुक

पब के बाहर मारपीट के बाद अफ्रीकी गेंदबाज़ अस्तपाल में भर्ती, हालत नाज़ुक

लंदन, 31 मई (वार्ता) दक्षिण अफ्रीका की अंडर-19 टीम के पूर्व गेंदबाज़ मोंडली खुमालो के साथ इंग्लैंड में पब के बाहर हुई मारपीट के बाद उनकी हालत गंभीर बनी हुई है।

ईएसपीएन क्रिकइन्फो की एक रिपोर्ट के अनुसार खुमालो इस समय नॉर्थ पेथरटन क्रिकेट क्लब के साथ अपने पहले अंतरराष्ट्रीय दौरे पर इंग्लैंड गये हैं। जब पिछले हफ्ते यह घटना हुई तब उनकी टीम समरसेट के ब्रिजवाटर शहर के एक पब में अपनी जीत का जश्न मना रही थी।

खुमालो घटनास्थल पर बेहोश पड़े हुए थे और उन्हें साउथमेड अस्पताल में आपातकालीन चिकित्सीय सहायता दी गयी।

रिपोर्ट में बताया गया कि खुमालो के दिमाग में काफी खून बह गया है और अब तक उनके दो ऑपरेशन हो चुके हैं। डॉक्टरों ने उन्हें नशीली दवाओं के सहारे अस्थायी कोमा में भेज दिया है। इस घटना के संबंध में एक 27 वर्षीय व्यक्ति को गिरफ्तार किया जा चुका है।

नॉर्थ पीथरटन क्रिकेट क्लब और खुमालो के एजेंट रॉब हम्फ्रीज़ ने बताया कि वह खुमालो की मां और उनके परिवार की पासपोर्ट हासिल करने में सहायता कर रहे हैं ताकि वे लोग जल्द से जल्द ब्रिटेन आ सकें।

रॉब ने कहा कि खुमालो बहुत ही अच्छे व्यक्ति हैं और नॉर्थ पीथरटन में उन्हें सब पसंद करते हैं, ऐसे में यह समझना मुश्किल है कि उनके साथ कोई इस तरह क्यों कर सकता है।

खुमालो 2020 विश्व कप में दक्षिण अफ्रीका अंडर -19 के लिये खेल चुके हैं। उनके पास चार प्रथम श्रेणी कैप हैं और 2022-2023 सीज़न के लिए क्वा-ज़ुलु नटाल इनलैंड से अनुबंध प्राप्त कर चुके हैं।

अस्पताल में रहने के दौरान खुमालो के चिकित्सीय खर्च का इंतज़ाम हो गया है, लेकिन अभी यह ज्ञात नहीं है कि भविष्य में उन्हें और इलाज की आवश्यकता होगी या नहीं। नॉर्थ पीथरटन ने उनकी सहायता के लिए उनके नाम पर एक क्राउडफंड पेज शुरू किया है।

शादाब राज

वार्ता

More News
राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 12 रन से हराया

राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 12 रन से हराया

28 Mar 2024 | 11:47 PM

जयपुर 28 मार्च (वार्ता) रियान पराग की 45 गेंदों में नाबाद 84 रनों की विस्फोटक पारी के बाद गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के दम पर गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के नौंवें मैच में राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल को 12 रन से हरा दिया है।

see more..
राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को दिया 186 रनों का लक्ष्य

राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को दिया 186 रनों का लक्ष्य

28 Mar 2024 | 9:52 PM

जयपुर 28 मार्च (वार्ता) रियान पराग की 45 गेंदों में नाबाद 84 रनों की विस्फोटक पारी के दम पर राजस्थान रॉयल्स ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के नौंवें मैच में दिल्ली कैपिटल्स को जीत के लिए 186 रनों का लक्ष्य दिया है।

see more..
image