Tuesday, Apr 23 2024 | Time 13:21 Hrs(IST)
image
खेल


त्रिपुरा को रौंद कर यूपी नाकआउट की रेस में बरकरार

त्रिपुरा को रौंद कर यूपी नाकआउट की रेस में बरकरार

लखनऊ, 24 दिसम्बर (वार्ता) गेंदबाजों के कातिलाना प्रदर्शन के दम पर मेजबान उत्तर प्रदेश ने रणजी ट्राफी एलीट ग्रुप सी मुकाबले के तीसरे दिन सोमवार को त्रिपुरा को पारी और 384 रनों से रौंदकर नाकआउट दौर में पहुंचने की संभावनाओं को मजबूती प्रदान की।

इस मैच के बाद यूपी 32 अंकों के साथ अपने ग्रुप में दूसरे स्थान पर डटी है जबकि राजस्थान छह मैचों में 34 अंक के साथ शीर्ष पर कायम है।

अटल बिहारी वाजपेयी इकाना स्टेडियम में उत्तर प्रदेश की पहली पारी के सात विकेट पर 552 रन घोषित के जवाब में त्रिपुरा की पहली पारी 108 रनों पर सिमट गयी। फालोआन के बाद क्रीज पर उतरे मेहमान बल्लेबाजों ने उत्तर प्रदेश के तेज गेंदबाजी आक्रमण के समक्ष घुटने टेक दिये और समूची टीम महज 25 ओवर के खेल में 60 रन बनाकर पवेलियन लौट गयी।

उत्तर प्रदेश ने शानदार प्रदर्शन की बदौलत बोनस अंकों के साथ कुल सात अंक अर्जित किये। यूपी के मध्यम तेज गेंदबाज अंकित राजपूत ने करियर का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करते हुये त्रिपुरा की दूसरी पारी में महज 25 रन देकर छह विकेट चटकाये वहीं इम्तियाज अहमद ने 30 रन पर तीन विकेट लेकर मेहमानों का बोरिया बिस्तर बांध दिया। पहली पारी में अंकित और सौरभ कुमार को दो-दो विकेट मिले जबकि जीशान अंसारी ने तीन विकेट झटके।

इससे पहले त्रिपुरा के कल के नाबाद बल्लेबाज कप्तान एस के पटेल ने अपनी टीम की ओर से पहली पारी में सर्वाधिक 47 रनों का योगदान दिया मगर उनके अाउट होते ही विकेटों का पतझड़ शुरू हो गया। पटेल के अलावा सेन चौधरी (20),हरमीत सिंह (10) और प्रत्यूष सिंह (10) ही दहाई के स्कोर पर पहुंच सके।

उधर दूसरी पारी में और भी लाचार दिख रही त्रिपुरा को 60 के स्कोर पर पहुंचाने में पुछल्ले राणा दत्ता (22 नाबाद) का उल्लेखनीय योगदान रहा। उनके अलावा कोई भी खिलाडी दहाई के स्कोर को नहीं छू सका।

More News
युजवेंद्र चहल आईपीएल में 200 विकेट लेने वाले पहले गेंदबाज बने

युजवेंद्र चहल आईपीएल में 200 विकेट लेने वाले पहले गेंदबाज बने

22 Apr 2024 | 11:14 PM

जयपुर 22 अप्रैल (वार्ता) राजस्थान रॉयल्स के लेग-स्पिनर युजवेंद्र चहल इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में 200 विकेट लेने वाले पहले गेंदबाज बन गए हैं।

see more..
चोटिल मिचेल मार्श आईपीएल से हुए बाहर

चोटिल मिचेल मार्श आईपीएल से हुए बाहर

22 Apr 2024 | 9:42 PM

नयी दिल्ली 22 अप्रैल (वार्ता) ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर मिचेल मार्श हैमस्ट्रिंग की चोट के कारण इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2024 से बाहर हो गये है।

see more..
image