Friday, Apr 26 2024 | Time 05:14 Hrs(IST)
image
States » Madhya Pradesh Chhattisgarh


मायावती के समर्थन के बाद कांग्रेस सत्ता के करीब पहुंचती दिखी

मायावती के समर्थन के बाद कांग्रेस सत्ता के करीब पहुंचती दिखी

भोपाल, 12 दिसंबर (वार्ता) मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव में 114 सीट हासिल करने वाली कांग्रेस को बहुजन समाज पार्टी (बसपा) प्रमुख मायावती द्वारा समर्थन देने की घोषणा के साथ ही कांग्रेस सरकार बनाने की दिशा काफी नजदीक पहुंचती हुयी दिख रही है।
इस बीच प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ, वरिष्ठ नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया, दिग्विजय सिंह और विवेक तन्खा दोपहर बारह बजे राज्यपाल आनंदीबेन पटेल से मुलाकात करने राजभवन पहुंचेंगे। इस दौरान कांग्रेस अपनी सरकार बनाने का दावा पेश करेगी।
प्रदेश कांग्रेस की मीडिया विभाग की अध्यक्ष शोभा ओझा ने दावा किया कि कांग्रेस के 114 और शेष गैरभाजपायी सात विधायक उनके साथ हैं।
वहीं बसपा प्रमुख मायावती ने कांग्रेस को सरकार बनाने के लिए समर्थन देने की घोषणा की है और बसपा के दो प्रत्याशी चुनाव में विजयी हुए है। इस आधार पर कहा जा सकता है कि कांग्रेस स्पष्ट बहुमत के लिए जरूरी आंकडा 116 को हासिल करने की स्थिति में आ गयी है।
कांग्रेस सूत्रों ने बताया कि आज शाम यहां कांग्रेस विधायक दल की बैठक में केन्द्रीय पर्यवेक्षक ए के एंटनी की मौजूदगी में विधायक दल के नेता को लेकर चर्चा होगी। इसी के साथ कांग्रेस सरकार बनाने की दिशा तेजी से आगे बढ़ेगी।

image