Friday, Mar 29 2024 | Time 10:45 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


कमलनाथ से आदिवासियों की मुलाकात के बाद शिवराज ने निकाला 'विजय जुलूस'

कमलनाथ से आदिवासियों की मुलाकात के बाद शिवराज ने निकाला 'विजय जुलूस'

भोपाल, 18 जून (वार्ता) मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में आज कई घंटों तक चले नाटकीय घटनाक्रमों में पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने सीहोर जिले से अपनी मांगों के समर्थन में धरना देने भोपाल आए आदिवासियों के प्रतिनिधिमंडल के साथ मुख्यमंत्री कमलनाथ से मुलाकात के बाद अपनी जीत का दावा करते हुए विजय जुलूस निकाला।

श्री चौहान मुख्यमंत्री श्री कमलनाथ के बुलावे पर आदिवासियों के प्रतिनिधिमंडल के साथ उनसे मुलाकात के लिए पहुंचे। मुलाकात के बाद श्री चौहान ने दावा किया कि मुख्यमंत्री श्री कमलनाथ ने आदिवासियों की सभी प्रमुख मांगें मान ली हैं। इसके साथ ही उन्होंने बड़ी संख्या में आदिवासियों और भाजपा कार्यकर्ताओं के साथ एक 'विजय जुलूस' भी निकाला।

मुलाकात के बाद श्री चौहान ने संवाददाताओं से चर्चा के दौरान कहा कि उन्होंने श्री कमलनाथ की आदिवासियों से बात करवाई। मुख्यमंत्री ने वन विभाग और आबकारी विभाग से जुड़े फर्जी मामले वापस लेने का आश्वासन दिया। मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को आवश्यक व्यवस्थाएं बनाने को भी कहा है।

उन्होंने दावा किया कि मुख्यमंत्री श्री कमलनाथ ने आदिवासियों की सभी प्रमुख मांगों को स्वीकार कर लिया है। उन्होंने आदिवासियों को बिजली-पानी की व्यवस्था कराने को भी कहा है। सभी आदिवासी प्रदर्शनकारी मुख्यमंत्री के आश्वासन के बाद संतुष्ट हैं।

सीहोर जिले के बहुत से आदिवासी और किसान आज अपनी समस्याओं और मांगों को लेकर ट्रैक्टरों से राजधानी भोपाल में धरना देने और शांतिपूर्ण प्रदर्शन करने आ रहे थे। प्रशासन ने बड़ी संख्या में आ रहे इन प्रदर्शनकारियों को स्थानीय भदभदा क्षेत्र में रोक दिया। श्री चौहान को जब इस बारे में जानकारी लगी, तो वे भाजपा नेताओं के साथ भदभदा क्षेत्र पहुंच गए।

वहां पहुंचकर उन्होंने न केवल पुलिस-प्रशासन के अधिकारियों को फटकार लगाई, बल्कि प्रदर्शनकारियों के साथ स्वयं ट्रैक्टर में सवार हुए और आदिवासियों के वाहनों को अपने साथ धरनास्थल पर लेकर आए।

इस दौरान पूर्व मंत्री रामपाल सिंह समेत विधायक रामेश्वर शर्मा और भाजपा के कई नेता-कार्यकर्ता पूरे समय आदिवासियों के बीच मौजूद रहे।

गरिमा

वार्ता

image