Saturday, Apr 20 2024 | Time 01:04 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


रोडवेज के बेड़े में निजी बसें शामिल होने के बाद प्रदेश में बस किराए होंगे कम : वित्त मंत्री

रोडवेज के बेड़े में निजी बसें शामिल होने के बाद प्रदेश में बस किराए होंगे कम : वित्त मंत्री

जींद, 20 अक्तूबर (वार्ता) हरियाणा रोडवेज कर्मचारियों की पिछले पांच दिनों से चल रही हड़ताल के बीच वित्त मंत्री कैप्टन अभिमन्यु आज दावा किया कि किलोमीटर स्कीम के तहत रोडवेज के बेड़े में निजी बसें शामिल होने के बाद प्रदेश में बस किराए कम होंगे, दिन और रात दोनों शिफ्टों में लोगों को बेहतर परिवहन सुविधा मिलेगी।

उल्लेखनीय है कि हड़ताल सरकार के 720 निजी बसों को किराये पर लेने के फैसले के खिलाफ ही हो रही है। वित्त मंत्री ने दावा किया कि सरकार ने यह बड़ा फैसला जनहित में लिया है।

कैप्टन अभिमन्यु रविवार को मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर की रैली की तैयारियों का जायजा लेने आये थे। जिसके बाद पत्रकारों से बातचीत में उन्होंने कहा कि परिवहन विभाग को कैसे चलाना है। इसके लिए क्या कदम उठाना है। यह फैसला सरकार को करना है। सरकार ने जनहित में ही यह तय किया है कि रोडवेज के बेड़े में किलोमीटर स्कीम के तहत निजी बसें शामिल होंगी। इस फैसले से पीछे हटने का सवाल ही पैदा नहीं होता। रोडवेज कर्मचारियों को जनता को हो रही परेशानी और जनहित को देखते हुए इसमें सरकार के साथ सहयोग करना चाहिए।

जींद उप-चुनाव को लेकर एक सवाल के जवाब में वित्त मंत्री कैप्टन अभिमन्यु ने कहा कि भाजपा उप-चुनाव से कतई नहीं भाग रही। उन्होंने दावा किया कि चार साल में सरकार ने पंचकूला से लेकर पलवल तक समान रूप से विकास के काम करवाए हैं। उन्होंने आरोप लगाया कि पहले की सरकारों ने जींद की विकास में उपेक्षा ही की। उन्होंने कहा कि खट्टर सरकार ने विकास कार्यों के लिए जींद में जितना पैसा खर्च किया, उतना आज तक किसी और सरकार ने नहीं किया था इसलिए विकास के दम पर भाजपा जींद उप-चुनाव में ऐतिहासिक जीत दर्ज करेगी।

सं महेश विक्रम

वार्ता

image