Wednesday, Apr 24 2024 | Time 12:53 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


स्ट्रांग रुम परिसर में तीन युवक मिलने के बाद कांग्रेस की वीवीपैट से गणना की मांग

स्ट्रांग रुम परिसर में तीन युवक मिलने के बाद कांग्रेस की वीवीपैट से गणना की मांग

जगदलपुर, 08 दिसंबर (वार्ता) छत्तीसगढ के जगदलपुर में गुरुवार रात स्ट्रांग रुम में तीन युवकों के लैपटाप के साथ पकड़े जाने के बाद कांग्रेस ने ईवीएम हैकिंग की आशंका व्यक्त करते हुए बस्तर, जगदलपुर और चित्रकोट विधानसभा की काउंटिंग वीवीपैट से कराने की मांग की है।

तीनों विधानसभा प्रत्याशियों ने शुक्रवार को जिला निर्वाचन अधिकारी डा अय्याज तंबोली को पत्र सौंपा। उन्होंने कहा कि तीनों विधानसभा क्षेत्र की इवीएम जिस स्ट्रांग रूम में रखी हैं, उस परिसर में तीन युवकों के पहुंचने से हैंकिंग की आशंका बढ़ गई है। कांग्रेस ने पकड़े गए तीनों युवकों के खिलाफ कड़ी कार्यवाही व जांच करने, मतगणना स्थल के आसपास 500 मीटर के दायरे में आने वाले समस्त मोबाइल टावरों की निगरानी के साथ टावरों में होने वाले मरम्मत की जानकारी कांग्रेस को देने, वीवीपैट से मतगणना कराने और मतगणना स्थल के पास मतगणना दिवस पर जैमर लगाने की मांग की है।

कलेक्टर डॉ तंबोली ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं को उनकी मांग निर्वाचन आयोग तक पहुंचाने का आश्वासन दिया है। उन्होंने यह भी कहा कि महिला पॉलिटेक्निक स्थित स्ट्रांग रूम में किसी प्रकार की कोई गड़बड़ी नहीं की जा सकती, ईवीएम पूरी तरह सुरक्षित हैं।

सूत्रों के मुताबिक गुरुवार शाम तीन युवक उमापति तिवारी, विजय मरकाम और सूरज मंडावी महिला पॉलीटेक्निक कालेज परिसर में खुद को जियो कंपनी का कर्मचारी बताते हुए घुसे थे। इन्होंने वहां परिसर में जियो टॉवर में काम करने की बात कही थी। शाम करीब छह बजे तीनों युवकों की गतिविधियों को संदिग्ध बताते वहां मौजूद कांग्रेस कार्यकर्ताओं की शिकायत पर पुलिस ने तीनों को पकड़ा था। कल तीनों पर स्ट्रांग रूम परिसर में अनाधिकृत रूप से प्रवेश करने के आरोप में एफआईआर दर्ज की गई। आरोपियों को न्यायालय में पेश करने पर तीनों को मुचलके पर छोड़ दिया गया है।

कल ही पुलिस अधीक्षक डी श्रवण ने भी पूरे परिसर में सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लेकर समीक्षा की। उन्होंने दावा किया कि हैकिंग जैसी बात संभव नहीं है।

करीम गरिमा

वार्ता

More News
कांग्रेस के डीएनए में है तुष्टिकरण एवं वोट बैंक की राजनीति-मोदी

कांग्रेस के डीएनए में है तुष्टिकरण एवं वोट बैंक की राजनीति-मोदी

23 Apr 2024 | 10:21 PM

सक्ती 23 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा और कहा कि तुष्टिकरण एवं वोटबैंक की राजनीति कांग्रेस के डीएनए में है और यही उसकी पहचान बन चुकी है।

see more..
image