Tuesday, Apr 23 2024 | Time 14:36 Hrs(IST)
image
राज्य


द्रमुक ने किरण बेदी को वापस बुलाने की मांग की

द्रमुक ने किरण बेदी को वापस बुलाने की मांग की

चेन्नई, 01 जुलाई (वार्ता) तमिलनाडु में विपक्षी द्रमुक ने राज्य के मौजूदा जल संकट पर पुड्डुचेरी की राज्यपाल किरण बेदी के बयान की निंदा करते हुए सोमवार को विधानसभा से बहिर्गमन करने के बाद उन्हें (श्रीमती बेदी को) तत्काल वापस बुलाने की मांग की।

द्रमुक अध्यक्ष एम के स्टालिन ने श्रीमती बेदी के बयान की कड़ी निंदा करते हुए कहा कि उन्हें अपने कार्यालय की गरिमा बनाये रखने के लिए तमिलनाडु के लोगों से सार्वजनिक तौर पर माफी मांगनी चाहिए। उन्होंने कहा कि राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद को बगैर समय बिताये श्रीमती बेदी को तुरंत वापस बुलाना चाहिए ताकि संविधान की रक्षा की जा सके।

इससे पूर्व विधानसभा में विपक्ष के नेता ने सदन में तमिलनाडु के खिलाफ श्रीमती बेदी की ओर से की गयी आपत्तिजनक टिप्पणी का मामला उठाया।

अध्यक्ष पी धनपाल ने जब उप राज्यपाल की आलोचना को नियम विरुद्ध बताते हुए श्री स्टालिन की टिप्पणी को कार्यवाही से निकाल दिया तो द्रमुक सदस्यों ने इसका पूरजोर विरोध किया तथा सदन से बहिर्गमन कर गये।

बाद में श्री स्टालिन ने विधानसभा परिसर के बाहर पत्रकारों से बातचीत में कहा कि श्रीमती बेदी का बयान तमिलनाडु के लोगों का अपमान करना था जिसकी निंदा करते हुए द्रमुक ने सदन से बहिर्गमन किया।

गौरतलब है कि श्रीमती किरण बेदी ने तमिलनाडु के ‘खराब शासन’,‘भ्रष्ट नेताओं’, ‘उदासीन नौकरशाहों’ तथा ‘स्वार्थी लोगों’ को चेन्नई के जल संकट के लिए जिम्मेदार ठहराया है।

चेन्नई में पानी संकट पर एक अंग्रेजी दैनिक में प्रकाशित तस्वीरें पत्रकारों के साथ व्हाट्सएप ग्रुप में साझा करते हुए श्रीमती बेदी ने,“एक सवाल का संभावित उत्तर: भारत का छठा सबसे बड़ा शहर चेन्नई देश में पहला सूखा शहर बन गया है।”

संजय.श्रवण

वार्ता

image