Tuesday, Apr 23 2024 | Time 15:03 Hrs(IST)
image
राज्य » गुजरात / महाराष्ट्र


मुंबई एयरपोर्ट में सुरक्षा चूक के बाद एजेंसियां सतर्क

मुंबई एयरपोर्ट में सुरक्षा चूक के बाद एजेंसियां सतर्क

मुंबई, 23 अगस्त (वार्ता) महाराष्ट्र के मुंबई एयरपोर्ट पर मानसिक रूप से विक्षिप्त एक व्यक्ति के दीवार फांद कर स्पाइसजेट विमान के नीचे चहलकदमी करने की गुरूवार की घटना के बाद केंद्रीय औद्यैगिक सुरक्षा बल और मुंबई पुलिस यहां की सुरक्षा को और पुख्ता करेगी।

यह घटना गुरूवार की है, जब स्पाइसजेट विमान बेंगलुरू के लिए उड़ान भरने को तैयार था तभी एक शख्स विमान के आसपास टहलने लगा जिसे देख यात्री और क्रू मेंबर दंग रह गए। यह व्यक्ति मुंबई एयरपोर्ट की दीवार काे फांदकर विमान के इंजन के 50 मीटर नजदीक आ गया। उसने विमान के पहियों को छुआ और विमान के निचले हिस्से से छेड़छाड़ भी की। इतना ही नहीं ,उस शख्स ने अपने दोनों बांहे फैला कर अपनी विजयी मुद्रा का इजहार किया बाद में सुरक्षाकर्मियों ने उसे हिरासत में लिया। हालांकि, जांच में उसके पास कुछ भी संदिग्ध नहीं मिला। वहीं आरोपी शख्स का कहना है कि वह विमान को नज़दीक से देखना चाहता था इसलिए उसने सुरक्षा निषेध जोन में प्रवेश किया।

जांच में बाद में पाया गया कि वह सिओन का रहने वाला है और मानसिक रूप से बीमार है। आरोपी शख्स के परिवार वालों का कहना है कि जब वह अपनी दवाईयां नहीं लेता है तो इस तरह की हरकतें करता रहता है।

image