Wednesday, Apr 24 2024 | Time 17:05 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


सीबीआई सहित देश की एजेंसियां कर रही हैं दबाव में काम-पायलट

सीबीआई सहित देश की एजेंसियां कर रही हैं दबाव में काम-पायलट

जयपुर 17 जून (वार्ता) राजस्थान में कांग्रेस नेता एवं पूर्व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट ने आरोप लगाते हुए कहा है कि देश में केन्द्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई), इनकम टैक्स या प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ये सभी एजेंसियां राजनीतिक दबाव में काम कर रही हैं।

श्री पायलट ने आज मीडिया से यह बात कही। उन्होंने कहा कि सीबीआई ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के भाई के यहां पर जो छापेमारी की है, वो इस बात का प्रतीक है कि देश की ये सभी एजेंसियां राजनीतिक दबाव में काम कर रही हैं।

अग्निपथ योजना पर उन्होंने कहा कि आज नौजवान पूरे देश में केंद्र सरकार की इस योजना के विरोध में सड़कों पर हैं। उन्होंने कहा कि इन लोगों ने पहले किसानों के साथ खिलवाड़ किया और अब नौजवानों के साथ खिलवाड़ कर रहे हैं।

श्री पायलट ने कहा कि केन्द्र सरकार नौजवानों के प्रति सहानुभूति रखें और सेना में नौकरियां निकाले तथा इस अग्निपथ योजना को वापिस लेना चाहिए।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी राजस्थान सहित समूचे राज्यों के अंदर केंद्र सरकार की द्वेषपूर्ण कार्रवाई के विरोध में सड़कों पर प्रदर्शन कर रही है। केन्द्र सरकार की जो दमनकारी नीति और एजेंसियों के ऊपर राजनीतिक दबाव है वो सभी को दिख रहा है।

उन्होंने कहा कि जो लोग पहले दो करोड़ रोजगार देने की बात करते थे वो अब अंत में जाकर अग्निपथ योजना लेकर आए हैं। इस योजना के विरोध में आज पूरे देश में नौजवान आंदोलन कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि देश के नौजवानों के साथ धोखा और खिलवाड़ करने का केंद्र सरकार को कोई भी अधिकार नहीं है।

जोरा

वार्ता

image