Sunday, Feb 25 2024 | Time 21:51 Hrs(IST)
image
राज्य » जम्मू-कश्मीर


शोपियां में एजीएच आतंकवादी सहयोगी गिरफ्तार

शोपियां में एजीएच आतंकवादी सहयोगी गिरफ्तार

श्रीनगर, 26 नवंबर (वार्ता) जम्मू-कश्मीर के शोपियां जिले में रविवार को सुरक्षा बलों ने अंसार गजवत उल हिंद (एजीएच) के एक आतंकवादी सहयोगी को गिरफ्तार किया और उसके कब्जे से हथियार तथा गोला-बारूद बरामद किया।

पुलिस ने सेना (44 आरआर) और सीआरपीएफ (14 वीं बटालियन) के साथ मिलकर आज शोपियां के हबदीपोरा क्रॉसिंग पर स्थापित एक जांच चौकी पर जांच के दौरान एक संदिग्ध व्यक्ति को रोका जो कुंडलान से शोपियां जा रहा था। आरोपी की पहचान शोपियां के गगरेन निवासी फरमान खुर्शीद वानी के रूप में हुई है।

पुलिस ने कहा कि तलाशी के दौरान उसके पास से एक पिस्तौल, दो पिस्तौल मैगजीन, नौ एमएम कैलिबर की 10 गोलियां और एक मोबाइल फोन सहित आपत्तिजनक सामग्री, हथियार और गोला-बारूद बरामद किया गया।

पुलिस के अनुसार, प्रारंभिक पूछताछ के दौरान उसने खुलासा किया कि वह प्रतिबंधित संगठन एजीएच के आतंकवादी सहयोगी के रूप में काम कर रहा है और जिले में सुरक्षा बलों पर हमला करने वाला था।

उसके खिलाफ शोपियां पुलिस स्टेशन में कानून की संबंधित धाराओं के अंतर्गत मामला दर्ज किया गया है और मामले की जांच शुरू कर दी गई है।

अभय.संजय

वार्ता

More News
कश्मीरः आतंकवादी मामले में चार अचल संपत्तियां कुर्क

कश्मीरः आतंकवादी मामले में चार अचल संपत्तियां कुर्क

24 Feb 2024 | 8:49 PM

श्रीनगर, 24 फरवरी (वार्ता) राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने शनिवार को दो प्रतिबंधित आतंकवादी संगठनों, लश्कर-ए-तैयबा (एलईटी) और हिजबुल मुजाहिदीन (एचएम) से जुड़े, नार्को-आतंकवाद मामले में शामिल आरोपियों की चार अचल संपत्ति को कुर्क किया और करीब 2.27 करोड़ रुपये नकद जब्त किये।

see more..
सचिन तेंदुलकर ने कश्मीर के दिव्यांग क्रिकेटर से  मुलाकात की

सचिन तेंदुलकर ने कश्मीर के दिव्यांग क्रिकेटर से मुलाकात की

24 Feb 2024 | 8:46 PM

श्रीनगर, 24 फरवरी (वार्ता) मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर ने शनिवार को जम्मू-कश्मीर में दिव्यांग क्रिकेटर आमिर हुसैन लोन से मुलाकात की और उन्हें हस्ताक्षर किया हुआ बल्ला भेंट दिया।

see more..
कश्मीर एसआईए ने बरकती व उसकी पत्नी के खिलाफ आरोप पत्र दायर किया

कश्मीर एसआईए ने बरकती व उसकी पत्नी के खिलाफ आरोप पत्र दायर किया

24 Feb 2024 | 8:42 PM

श्रीनगर 24 फरवरी (वार्ता) जम्मू-कश्मीर पुलिस की राज्य जांच एजेंसी (एसआईए) ने गैरकानूनी गतिविधियों और आतंकवादी वित्तपोषण के एक मामले में सरजन अहमद वागे उर्फ सरजन बरकती, उसकी पत्नी और अब पाकिस्तान में सक्रिय एक आतंकवादी के खिलाफ आरोप पत्र पेश किया।

see more..
कश्मीर में बारिश , हिमपात के आसार

कश्मीर में बारिश , हिमपात के आसार

24 Feb 2024 | 2:47 PM

श्रीनगर, 24 फरवरी (वार्ता) जम्मू-कश्मीर में मंगलवार से मौसम मे होने वाले बदलाव से फिर बारिश और हिमपात होने के आसार हैं।

see more..
image