Saturday, Apr 20 2024 | Time 08:37 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


अग्निपथ योजना देश एवं युवाओं के साथ छलावा – भूपेश

अग्निपथ योजना देश एवं युवाओं के साथ छलावा – भूपेश

रायपुर 17 जून(वार्ता)छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने अग्निपथ योजना के लिए मोदी सरकार को आड़े हाथों लेते हुए इसे देश एवं युवाओं के साथ छलावा करार दिया हैं।

श्री बघेल ने आज यहां पत्रकारों से कहा कि दो वर्ष तक सेना में भर्ती को रोककर अग्निपथ योजना का नया शिगूफा मोदी सरकार ने छोड़ दिया हैं।उन्होने कहा कि चार वर्ष बाद इस योजना में चयनित होने वाले युवा क्या करेंगे।उन्होने इन्हे पुलिस की भर्ती में प्राथमिकता देने के बारे में किए जा रहे वादे के बारे में कहा कि क्या जितने युवा चार वर्ष में रिटायर्ड होंगे सभी की पुलिस में भर्ती संभव हैं।उन्होने कहा कि वैसे भी पुलिस एवं सेना के प्रशिक्षण में बहुत अन्तर हैं।

उन्होने कहा कि पुलिस को कानून व्यवस्था की स्थिति को नियंत्रित करना होता हैं और उसके लिए तमाम तरीके से काम करना होता हैं जबकि सेना में या तो दोस्त होता है या फिर दुश्मन,इसकी ट्रेनिंग दी जायेंगी।पुलिस की तरह सेना का काम सामने वालों को समझाना नही होता।उन्होने पूछा कि सेना में पूर्णकालिक भर्ती करने में आखिर क्या दिक्कत हैं,यह देश को बताना चाहिए।

अग्निपथ योजना को देश के लिए काफी खतरनाक करार देते हुए उन्होने कहा कि योजना के तहत इतनी बड़ी संख्या में बन्दूक एवं आधुनिकतम हथियार चलाना सीखकर रिटायर्ड होकर युवा गिरोह बनाकर अपराधी भी बन सकते हैं।उन्होने कहा कि मोदी सरकार समाज को आखिर किस दिशा में ले जाना चाहती हैं।नक्सलियों की ट्रेनिंग का जिक्र करते हुए उन्होने कहा कि आखिर कौन उन्हे ट्रेनिंग दे रहा हैं। श्री बघेल ने कहा कि अग्निपथ योजना से रिटायर्ड बच्चे अगर गुमराह हो गए तो गांव,शहर एवं प्रदेश की क्या स्थिति हो सकती हैं ?

पेट्रोल एवं डीजल की किल्लत के बारे पूछे जाने पर उन्होने इसे बहुत दुर्भाग्यपूर्ण करार देते हुए कहा कि इनकी आपूर्ति में कटौती उचित नही हैं।उन्होने कहा कि इससे जहां ट्रांसपोर्ट की गति पर गंभीर असर पड़ेगा वहीं डीजल की किल्लत से कृषि पर गंभीर असर पड़ेगा।खेती का काम शुरू हो गया हैं और ट्रैक्टर और अन्य कृषि उपकरण में डीजल का उपयोग होता हैं।

साहू

वार्ता

More News
मध्यप्रदेश में मतदान समाप्त, औसतन लगभग 70 प्रतिशत लोगों ने डाले वोट

मध्यप्रदेश में मतदान समाप्त, औसतन लगभग 70 प्रतिशत लोगों ने डाले वोट

19 Apr 2024 | 7:57 PM

भोपाल, 19 अप्रैल (वार्ता) लोकसभा चुनाव के पहले चरण में मध्यप्रदेश में आज छह संसदीय सीटों के लिए मतदान शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न हो गया और कुल एक करोड़ 13 लाख से अधिक मतदाताओं में से लगभग सत्तर प्रतिशत लोगों ने अपने मताधिकार का उपयोग किया। यह आकड़ा अभी और बढ़ने के आसार हैं।

see more..
image