Friday, Apr 26 2024 | Time 01:16 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


केन्द्र सरकार द्वारा लाया गया कृषि विधेयक किसानों के लिए घातक-गहलोत

केन्द्र सरकार द्वारा लाया गया कृषि विधेयक किसानों के लिए घातक-गहलोत

जयपुर 25 सितम्बर (वार्ता) राजस्थाान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने केन्द्र सरकार द्वारा लाये गये तीन कृषि विधेयकों को किसानों के लिए घातक बताते हुये कहा कि सरकार ने पूजीपतियों के हित में यह एकतरफा निर्णय लिया है।

श्री गहलोत ने आज यहां पत्रकारों से बातचीत में कहा कि देश के किसान खुद ही स्टोक होल्डर थे, किसानों की भागीदारी थी, बगैर उनके संगठनों से बात किए इस विधेयक को लाया गया है। उन्होंने कहा कि इसके लिए बगैर व्यापारियों से बात किए हुए जो 40 साल पुराना कानून था। राज्यों के अंदर और 40-50 साल लग गए कृषि मंडियों को जमने के अंदर उनको सरकार ने एक झटके में उखाड़ फेंकने का निर्णय लिया है।

उन्होंने कहा कि केन्द्र सरकार ने बड़े-बड़े व्यापारियों-पूंजीपतियों को छूट दे दो कि आप जो मर्जी चाहे कर सकते हो। उन्होंने कहा कि आप कल्पना कर सकते हैं कि आने वाले वक्त में क्या हालात होने वाले हैं। किसानों की क्या स्थिति बनने वाली है, कोई कल्पना के बाहर की बात है। किसान समझदार है, वो समझता है उसके हित किस रूप में सुरक्षित रह सकते हैं।

श्री गहलोत ने कहा कि देश में लोकतंत्र खतरे में है। जब से केन्द्र में राष्ट्रीय गठबंधन एनड़ीए सरकार आई है तब से चाहे नोटबंदी हो, चाहे जीएसटी हो, चाहे लॉकडाउन का फैसला हो इससे आमजनमानस को प्रभावित किया है।

उन्होंने कहा कि सभी विपक्षी दलों के नेताओं ने जाकर राष्ट्रपति महोदय से बात की कि आपको चाहिए कि आप कृषि बिल पर दस्तखत नहीं करें। इसके खिलाफ देश में बहुत बड़ा आंदोलन खड़ा हुआ है।

रामसिंह

वार्ता

More News
लोकेश शर्मा के फोन टेप पर खुलासे के बाद कांग्रेस नेताओं के मुंह पर लगा ताला: भारद्वाज

लोकेश शर्मा के फोन टेप पर खुलासे के बाद कांग्रेस नेताओं के मुंह पर लगा ताला: भारद्वाज

25 Apr 2024 | 10:05 PM

जयपुर, 25 अप्रैल (वार्ता) राजस्थान में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) प्रदेश प्रवक्ता लक्ष्मीकांत भारद्वाज ने कहा है कि पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के ओएसडी रहे लोकेश शर्मा द्वारा फोन टेप और पेपर लीक मामले में खुलासा करने के बाद कांग्रेस नेताओं के मुंह पर ताला लग गया हैं।

see more..
पेपर लीक पर मेरे खुलासों पर लोकेश शर्मा ने लगाई मुहर: किरोड़ी

पेपर लीक पर मेरे खुलासों पर लोकेश शर्मा ने लगाई मुहर: किरोड़ी

25 Apr 2024 | 10:02 PM

जयपुर 25 अप्रैल (वार्ता ) राजस्थान के कृषि मंत्री डा किरोड़ी लाल मीणा ने कहा है कि पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के ओएसडी रहे लोकेश शर्मा ने पेपर लीक पर उनके खुलासों पर मुहर लगा दी है।

see more..
image