Sunday, Apr 21 2019 | Time 01:47 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • काबूल में मंत्रालय के दफ्तर में हमला करने वाले दो हमलावरों की मौत
  • जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग केवल रविवार को आम वाहनों के लिए बंद रहेगा
राज्य


कृषि महाविद्यालय से क्षेत्र की दशा और दिशा में होगा व्यापक परिवर्तन: सिंह

कृषि महाविद्यालय से क्षेत्र की दशा और दिशा में होगा व्यापक परिवर्तन: सिंह

सागर, 05 सितंबर (वार्ता) मध्यप्रदेश के गृह मंत्री भूपेंद्र सिंह ने आज सागर जिले के खुरई में कृषि महाविद्यालय का भूमिपूजन करते हुए कहा कि इससे क्षेत्र की दशा और दिशा दोनों में व्यापक परिवर्तन आएगा।

इस अवसर पर श्री सिंह ने कहा कि 131 करोड़ की लागत से लगभग 127 एकड़ में स्थापित होने वाले महाविद्यालय से कृषि में नये-नये अनुशंधान कार्य हो सकेंगे। इसके द्वारा नई तकनीक, आधुनिक कृषि एवं नये कृषि यंत्रों की जानकारी अध्यनरत छात्र-छात्राओं को प्राप्त हो सकेगी। जिससे कृषि उत्पादन में और अधिक बढ़ोत्तरी होगी। उन्होंने बताया कि दलपतपुर में ऐग्रो बेस्ड क्लस्टर की मंजूरी मिल चुकी है।

उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार शिक्षा के क्षेत्र की बेहतरी के लिए अच्छा कार्य कर रही है। शिरोठी एवं घोरट में रिसर्च सेंटर बनाया जायेगा। सागर जिले का यह पहला कृषि महाविद्यालय होगा। बीना नदी परियोजना का काम शुरू हो चुका है। किसानों के श्रम से अनाज भण्डार भरे हुये हैं। प्रदेश सरकार भूमिहीन लोगों को मकान बनाने के लिए आवासीय जमीन का पट्टा दे रही है। कार्यक्रम में श्री सिंह ने 869 आवासीय पट्टे भी वितरित किए।

इस मौके पर सांसद लक्ष्मीनारायण यादव ने कहा कि खुरई के लिये यह बहुत बड़ी सौगात है। प्रदेश के विकास के लिये लगातार कार्य किये जा रहे है। उन्होंने कहा कि इस महाविद्यालय से कृषि की तस्वीर बदल जायेगी। श्री यादव ने कहा कि कृषकों को कृषि के साथ अन्य रोजगार के अवसरों को अपनाना चाहिये।

सं बघेल

वार्ता

More News
सिन्हा जांच से बचने लगा रहे हैं आरोप - सलूजा

सिन्हा जांच से बचने लगा रहे हैं आरोप - सलूजा

20 Apr 2019 | 11:30 PM

भोपाल, 20 अप्रैल (वार्ता) मध्यप्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ के मीडिया समन्वयक नरेंद्र सलूजा ने राज्यसभा सांसद राकेश सिन्हा के आरोपों पर पलटवार करते हुए आज कहा कि श्री सिन्हा राज्य सरकार पर आरोप लगाकर जांच से बचने का प्रयास कर रहे हैं।

see more..
रेलगाड़ी की चपेट में आने से तीन बारातियों की मौत

रेलगाड़ी की चपेट में आने से तीन बारातियों की मौत

20 Apr 2019 | 10:58 PM

झुंझुनूं, 20 अप्रैल (वार्ता) राजस्थान में झुंझुनूं जिले के नूआ रेलवे स्टेशन के निकट रेलगाड़ी की चपेट में आने से तीन बारातियों की मौत हो गई।

see more..
image