Friday, Mar 29 2024 | Time 01:45 Hrs(IST)
image
खेल


एआईएफएफ ने स्टिमक के अनुबंध का विस्तार किया

एआईएफएफ ने स्टिमक के अनुबंध का विस्तार किया

नयी दिल्ली, 04 अक्टूबर (वार्ता) भारतीय पुरुष फुटबॉल टीम के मुख्य कोच इगोर स्टिमक ने मंगलवार को एएफसी एशियाई कप 2023 के अंत तक के लिये यहां अखिल भारतीय फुटबॉल महासंघ (एआईएफएफ) के साथ अपने अनुबंध के विस्तार पर हस्ताक्षर किए।

अनुबंध का विस्तार करने के निर्णय की सिफारिश पिछले महीने एआईएफएफ की तकनीकी समिति द्वारा की गई थी और बाद में कोलकाता में कार्यकारी समिति ने इसकी पुष्टि की। कार्यकारी समिति ने तकनीकी समिति की उन सिफारिशों को भी स्वीकार किया जिनके तहत अगर भारत एशियाई कप के क्वार्टर फाइनल में पहुंचता है तो स्टिमक का अनुबंध स्वतः नवीनीकृत हो जाएगा।

स्टिमक ने कहा, “ मैं बेहद खुश हूं कि एआईएफएफ ने हमारी प्रक्रिया पर भरोसा किया है। हमने क्वालीफायर में बहुत अच्छा प्रदर्शन किया है, और हम यह सुनिश्चित करना चाहते हैं कि हम एशियाई कप तक खुद को तैयार करते रहें और महाद्वीपीय चरण में अच्छी छाप छोड़ें। ”

क्रोएशिया के 55 वर्षीय स्टिमक 2019 से ब्लू टाइगर्स के कोच हैं। उनकी अगुवाई में भारतीय टीम ने लगातार दूसरी बार एएफसी एशियाई कप के लिये क्वालीफाई किया है।

उन्होंने कहा, “ अब जब हम क्वालीफाई कर चुके हैं, तो हमें यह सुनिश्चित करना होगा कि हम सुधार करते रहें और एशियाई कप तक अपना सर्वश्रेष्ठ संयोजन ढूंढते रहें। यह एक आसान प्रक्रिया नहीं है, और रास्ते में बहुत कठिनाइयां होंगी, लेकिन अगर हम उचित प्रक्रिया पर टिके रहते हैं, तो हम नॉकआउट राउंड में जगह बनाने के अपने लक्ष्य को प्राप्त कर सकते हैं। ”

एआईएफएफ के सचिव शाजी प्रभाकरन ने कहा, “ एआईएफएफ का नया प्रबंधन राष्ट्रीय टीम को आगे बढ़ते हुए देखना चाहता है और हम विशेष रूप से वरिष्ठ राष्ट्रीय टीम के लिए एक नयी योजना विकसित करके नए दृष्टिकोण के साथ इसे फिर से बनाने के लिए दृढ़ हैं। ”

प्रभाकरन ने बताया कि महासंघ मुख्य कोच, सहयोगी स्टाफ और खिलाड़ियों और क्लबों के साथ मिलकर काम करेगा ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि सीनियर राष्ट्रीय टीम के माध्यम से भारतीय फुटबॉल के लिए सकारात्मक परिदृश्य बनाया जा सके।

उन्होंने कहा, “ इगोर स्टिमक के साथ हमारी शुभकामनाएं हैं और हमें विश्वास है कि वह अपने अनुभव और मेहनत से भारतीय टीम को नयी ऊंचाइयों पर ले जायेंगे। ”

शादाब.श्रवण

वार्ता

More News
राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 12 रन से हराया

राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 12 रन से हराया

28 Mar 2024 | 11:47 PM

जयपुर 28 मार्च (वार्ता) रियान पराग की 45 गेंदों में नाबाद 84 रनों की विस्फोटक पारी के बाद गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के दम पर गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के नौंवें मैच में राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल को 12 रन से हरा दिया है।

see more..
राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को दिया 186 रनों का लक्ष्य

राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को दिया 186 रनों का लक्ष्य

28 Mar 2024 | 9:52 PM

जयपुर 28 मार्च (वार्ता) रियान पराग की 45 गेंदों में नाबाद 84 रनों की विस्फोटक पारी के दम पर राजस्थान रॉयल्स ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के नौंवें मैच में दिल्ली कैपिटल्स को जीत के लिए 186 रनों का लक्ष्य दिया है।

see more..
image