Friday, Mar 29 2024 | Time 14:06 Hrs(IST)
image
खेल


एआईएफएफ दिल्ली फुटबॉल को विशेषज्ञता प्रदान करने के लिए तैयार: कुशल

एआईएफएफ दिल्ली फुटबॉल को विशेषज्ञता प्रदान करने के लिए तैयार: कुशल

नयी दिल्ली, 04 अगस्त (वार्ता) अखिल भारतीय फुटबॉल महासंघ (एआईएफएफ) के महासचिव कुशल दास ने कहा है कि महासंघ दिल्ली फुटबॉल को विशेषज्ञता प्रदान करने के लिए तैयार है।

कुशल दास ने भारतीय फुटबॉल कप्तान सुनील छेत्री के चार अगस्त को जन्मदिन के अवसर पर आयोजित वेबिनार में दिल्ली फुटबॉल से आग्रह किया कि वह कम और लंबी अवधि के लिए विशिष्ट लक्ष्य तैयार करे। उनके मुताबिक यह फुटबॉल दिल्ली को सरकार और प्रायोजन लाने में मदद करेगा। छेत्री आज 36 साल के हो गए।

कुशल ने कहा, “बिना किसी उचित संसाधन के फुटबॉल को विकसित करना मुमकिन नहीं है। रणनीतिक योजना को सभी हितधारकों की सहमति के साथ तैयार करने की जरुरत है और एआईएफएफ इसके लिए मार्गदर्शन करने के लिए तैयार है।”

उन्होंने कहा, “दिल्ली फुटबॉल सही जगह पर स्थित है। एआईएफएफ का मुख्यालय भी उसके पास है। एआईएफएफ देशभर में हर सत्र में लीग और प्रतियोगिता के माध्यम से करीब 1500 मैचों का आयोजन करता है।”

महासचिव ने कहा, “जमीनी स्तर, युवा खिलाड़ियों और कोचों की शिक्षा के तकनीकी निदेशक भी फुटबॉल हाउस में स्थित है और इससे दिल्ली फुटबॉल को फायदा मिल सकता है।”

कुशल ने फुटबॉल दिल्ली के अध्यक्ष शाजी प्रभाकरन और उनकी टीम की परिवर्तन करने की कोशिश की सराहना की और उम्मीद जतायी कि एआईएफएफ के मार्गदर्शन से दिल्ली फुटबॉल एक बार फिर स्पोटर्स का केंद्र बन सकता है।

शोभित राज

वार्ता

More News
राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 12 रन से हराया

राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 12 रन से हराया

28 Mar 2024 | 11:47 PM

जयपुर 28 मार्च (वार्ता) रियान पराग की 45 गेंदों में नाबाद 84 रनों की विस्फोटक पारी के बाद गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के दम पर गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के नौंवें मैच में राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल को 12 रन से हरा दिया है।

see more..
राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को दिया 186 रनों का लक्ष्य

राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को दिया 186 रनों का लक्ष्य

28 Mar 2024 | 9:52 PM

जयपुर 28 मार्च (वार्ता) रियान पराग की 45 गेंदों में नाबाद 84 रनों की विस्फोटक पारी के दम पर राजस्थान रॉयल्स ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के नौंवें मैच में दिल्ली कैपिटल्स को जीत के लिए 186 रनों का लक्ष्य दिया है।

see more..
image