Friday, Apr 26 2024 | Time 00:44 Hrs(IST)
image
खेल


गर्मियों में आयोजन करने से बचना चाहता है एआईएफएफ

गर्मियों में आयोजन करने से बचना चाहता है एआईएफएफ

नयी दिल्ली, 17 मई (वार्ता) अखिल भारतीय फुटबॉल महसंघ (एआईएफएफ) के अध्यक्ष कल्याण चौबे ने बुधवार को कहा कि वह आगामी सत्र से ग्रीष्म ऋतु में कोई भी फुटबॉल प्रतियोगिता आयोजित करने से बचने की कोशिश करेंगे।

चौबे ने अगले महीने होने वाली सैफ चैंपियनशिप के ड्रॉ समारोह के बाद संवाददाताओं से कहा, "इस महीने महिला लीग (आईडब्ल्यूएल) के साथ फुटबॉल सत्र खत्म हो जायेगा। हमारा प्रयास होगा कि हम अपने देश के मौसम को देखते हुए अप्रैल और मई में फुटबॉल प्रतियोगिताएं कराने से बच सकें।"

उल्लेखनीय है कि आई-लीग और इंडियन सुपर लीग क्लबों के बीच खेला जाने वाले सुपर कप केरल में तीन से 25 अप्रैल तक आयोजित किया गया, जबकि अहमदाबाद में चल रहा आईडब्ल्यूएल 26 अप्रैल से शुरू हुआ और शुक्रवार को समाप्त होगा।

चौबे ने कहा कि बेंगलुरू में सैफ कप (21 जून से चार जुलाई) के खत्म होने तक राष्ट्रीय पुरुष टीम 10 से 12 मैच खेल चुकी होगी। उन्होंने कहा कि भारत मलेशिया में मर्डेका कप में खेलने के लिये आमंत्रित होने की भी उम्मीद कर रहा है, जिसे इस साल अक्टूबर में पुनर्जीवित और आयोजित किया जाएगा। इसके अलावा भारतीय टीम थाईलैंड में किंग्स कप भी खेल सकती है, जिससे उसे जनवरी 2024 में दोहा में होने वाले एशियाई कप से पूर्व पर्याप्स मैच अभ्यास मिल जायेगा।

चौबे ने कहा, “हम राष्ट्रीय टीम को अधिक से अधिक अंतरराष्ट्रीय मैच देने की कोशिश कर रहे हैं। मणिपुर में (मार्च में) त्रिकोणीय राष्ट्र टूर्नामेंट के बाद, भुवनेश्वर में होने वाले इंटरकॉन्टिनेंटल कप और सैफ कप को मिलाकर राष्ट्रीय टीम को 10 से 12 अंतरराष्ट्रीय मैच मिलेंगे। उसके बाद हम मर्डेका कप और फिर किंग्स कप में खेलने की उम्मीद कर रहे हैं।"

उन्होंने कहा, "कुल मिलाकर अगले 9-10 महीनों में राष्ट्रीय टीम 20-22 मैच खेलेगी, जो भारतीय फुटबॉल के इतिहास में कभी नहीं हुआ है। हमारा प्रयास साल में करीब 20-25 अच्छे मैच खेलने का होगा, जिससे खिलाड़ियों का आत्मविश्वास बढ़े।"

शादाब

वार्ता

More News
आईपीएल के 41वें मैच के बाद की अंक तालिका

आईपीएल के 41वें मैच के बाद की अंक तालिका

25 Apr 2024 | 11:34 PM

हैदराबाद 25 अप्रैल (वार्ता) इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2024 में गुरुवार को खेले गये 41वें मैच के बाद टीमों की अंक तालिका इस प्रकार है:-

see more..
हैदराबाद पर 35 रनों की जीत के साथ बेंगलुरू ने प्लेऑफ की उम्मीद को रखा जिंदा

हैदराबाद पर 35 रनों की जीत के साथ बेंगलुरू ने प्लेऑफ की उम्मीद को रखा जिंदा

25 Apr 2024 | 11:32 PM

हैदराबाद 25 अप्रैल (वार्ता) विराट कोहली (51), रजत पाटीदार (50) और कैमरन ग्रीन (37) की आतिशी पारियों और उसके बाद गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन की बदौलत रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 41वें मैंच में सनराइजर्स हैदराबाद को 35 रनों हरा दिया है। इस जीत के साथ ही आरसीबी ने शीर्ष चार में पहुंचने की अपनी उम्मीदों को जिंदा रखा है।

see more..
रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू ने सनराइजर्स हैदराबाद को दिया 207 रनों का लक्ष्य

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू ने सनराइजर्स हैदराबाद को दिया 207 रनों का लक्ष्य

25 Apr 2024 | 9:27 PM

हैदराबाद 25 अप्रैल (वार्ता) विराट कोहली (51), रजत पाटीदार (50) और कैमरन ग्रीन (37) की आतिशी पारियों की बदौलत रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 41वें मैंच में सनराइजर्स हैदराबाद को जीतने के लिए 207रनों का लक्ष्य दिया है।

see more..
image