Friday, Apr 19 2024 | Time 07:15 Hrs(IST)
image
खेल


एआईपीएस टी-20 टूर्नामेंट 29 अक्टूबर से पुणे में

एआईपीएस टी-20 टूर्नामेंट 29 अक्टूबर से पुणे में

नयी दिल्ली, 12 सितंबर (वार्ता) आॅल इंडिया पब्लिक सेक्टर टी 20 क्रिकेट टूर्नामेंट 29 अक्टूबर से चार नवंबर तक पुणे में आयोजित किया जाएगा।

भारतीय खाद्य निगम इस टूर्नामेंट का आयोजन कर रहा है। भारतीय खाद्य निगम (एफसीआई) के कार्यकारी निदेशक आरपी सिंह ने गुरूवार को यहां एक संवाददाता सम्मेलन में यह जानकारी दी। इस अवसर पर अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटर अमित मिश्रा, प्रवीण कुमार, भारतीय तेज़ गेंदबाज़ नवदीप सैनी, दीपक हुड्डा, पारस डोगरा और नीतीश राणा मौजूद थे। सिंह और इन क्रिकेटरों ने टूर्नामेंट की चमचमाती ट्रॉफी का अनावरण किया।

सिंह ने बताया कि इस वर्ष विजेता को चार लाख रूपये, उपविजेता को दो लाख रूपये और सेमीफाइनलिस्ट को 50-50 हजार रूपये का पुरस्कार दिया जाएगा। एफसीआई ऑल इंडिया पब्लिक सेक्टर स्पोर्ट्स प्रमोशन बोर्ड के तत्वाधान में इस टूर्नामेंट का आयाेजन कर रहा है।

उन्होंने बताया कि पुणे में चार अलग अलग मैदानों पर लीग एवं नॉकआउट आधार पर मैच खेले जाएंगे। क्वार्टरफाइनल, सेमीफाइनल और फाइनल मैचों की लाइव स्ट्रीमिंग की जाएगी। इस टूर्नामेंट में पूर्व में वीरेंद्र सहवाग, गौतम गंभीर, युवराज सिंह, सुरेश रैना, रोहित शर्मा, इशांत शर्मा, अजय जडेजा, प्रवीण कुमार, मुनाफ पटेल और वसीम जाफर जैसे धुरंधर खिलाड़ी अपनी अपनी पब्लिक सेक्टर टीमों की ओर से खेल चुके हैं।

इस बार टूर्नामेंट में भारतीय खेल प्राधिकरण, एयर इंडिया, भारत संचार निगम लिमिटेड, भारत हैवी इलेक्ट्रिकल, केनरा बैंक, सेंट्रल वेयरहाउसिंग काॅरपोरेशन, कोल इंडिया, ईपीएफओ, एफसीआई, हिंदुस्तान पेट्रोलियम, एमटीएनएल, एनएलसी इंडिया, न्यू इंडिया इंश्योरेंस, ओएनजीसी और आरबीआई उपक्रमों के क्रिकेटर हिस्सा लेंगे।

राज प्रीति

वार्ता

More News
रोमांचक मुकाबले में मुम्बई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को नौ रन से हराया

रोमांचक मुकाबले में मुम्बई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को नौ रन से हराया

18 Apr 2024 | 11:51 PM

मुल्लांपुर 18 अप्रैल (वार्ता) सूर्यकुमार यादव (78) रनों की शानदार अर्धशतीय पारी और उसके बाद जसप्रीत बुमराह और गेराल्ड कोएत्जी की कातिलाना गेंदबाजी के दम पर मुम्बई इंडियंस ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 33वें मैच में पंजाब किंग्स को नौ रन से हरा दिया है। मुम्बई इंडियंस की सात मैचों में यह चौथी जीत है।

see more..
मुम्बई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को दिया 193 रनों का लक्ष्य

मुम्बई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को दिया 193 रनों का लक्ष्य

18 Apr 2024 | 9:39 PM

मुल्लांपुर 18 अप्रैल (वार्ता) सूर्यकुमार यादव (78), रोहित शर्मा (36) और तलिक वर्मा के नाबाद (34) रनों की शानदार पारी के दम पर मुम्बई इंडियंस ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 33वें मैच में पंजाब किंग्स को जीत के लिए 193 रनों का लक्ष्य दिया है।

see more..
image