Wednesday, May 22 2024 | Time 20:47 Hrs(IST)
image
राज्य


वायु सेना का मिग-21 लड़ाकू विमान दुर्घटनाग्रस्त

वायु सेना का मिग-21 लड़ाकू विमान दुर्घटनाग्रस्त

श्रीगंगानगर 08 मई (वार्ता) वायु सेना का लड़ाकू विमान मिग-21 आज सुबह राजस्थान के हनुमानगढ़ जिले में सदर थाना क्षेत्र बहलोलनगर गांव में दुर्घटनाग्रस्त होकर एक रिहायशी मकान पर गिर गया।

वायुसेना के अनुसार मिग-21 विमान प्रशिक्षण उड़ान पर था और सूतरगढ़ के पास अचानक दुर्घटनाग्रस्त हो गया। हादसे में पायलट पैराशूट से सुरक्षित कूद जाने से बच गया, वह मामूली घायल हुआ हैं।

वायुसेना ने हादसे के कारणों का पता लगाने के लिए जांच गठित की गई है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार हादसे में तीन महिलाओं की मौत हो गई जबकि मिग-21 के पायलट सहित चार लोग घायल हो गए। घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

मिग-21 विमान ने सुबह श्रीगंगानगर जिले के सूरतगढ़ उपखंड क्षेत्र में वायु सेना के बेस स्टेशन से नियमित अभ्यास की उड़ान भरी। इसके कुछ देर बाद ही कुछ ही दूरी पर हनुमानगढ़ जिले के सदर थाना क्षेत्र में बहलोलनगर गांव में यह विमान रतनसिंह रायसिख के मकान पर आ गिरा।

इससे पहले पायलट पैराशूट से सुरक्षित कूद गए और निकटवर्ती गांव मसरूवाला के पास उतर गए लेकिन इस दौरान वह घायल हो गए।

पुलिस ने बताया कि मृतकों में मकान मालिक रतनसिंह की पत्नी बंसोकौर, अन्य महिला लीलादेवी एवं बंतकौर शामिल हैं। घायलों में रतनसिंह की पुत्री विमला (22) और दो अन्य लोग शामिल हैं।

बहलोलनगर ग्राम पंचायत के सरपंच गुरलालसिंह ने बताया कि सुबह लगभग साढ़े आठ बजे मिग-21 विमान हवा में लहराते हुए रतनसिंह के मकान पर आ गिरा। गिरते हुए विमान में आग लग गई। हादसे में घर का काफी सामान जल गया। मौके पर ग्रामीणों की भीड़ जमा हो गई।

घटना की सूचना मिलते ही वायु सेना के अधिकारी तत्काल घटनास्थल के लिए रवाना हो गए।हनुमानगढ़ जिला प्रशासन के आला अधिकारी भी मौके पर पहुंचे।इस बीच ग्रामीणों ने खुद ही भाग दौड़ कर रतनसिंह के घर में लगी आग को बुझाया।

सेठी जोरा

वार्ता

More News
कांग्रेस ने हमेशा जनता की आंखों में धूल झोंकी है: राजनाथ सिंह

कांग्रेस ने हमेशा जनता की आंखों में धूल झोंकी है: राजनाथ सिंह

22 May 2024 | 8:43 PM

भिवानी, 22 मई (वार्ता) रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने बुधवार को आरोप लगाया कि कांग्रेस ने हमेशा झूठ बोलकर जनता की आंखों में धूल झोंकी है और धोखा दिया है।

see more..
मोदी ने बनवाई अटल टन, बदला लाहौल-स्पीति घाटी का जनजीवनः जयराम

मोदी ने बनवाई अटल टन, बदला लाहौल-स्पीति घाटी का जनजीवनः जयराम

22 May 2024 | 8:39 PM

लाहौल-स्पीति/उदयपुर, 22 मई (वार्ता) हिमाचल प्रदेश के नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर ने कहा कि आज लाहौल-स्पीति की घाटी देश दुनिया से पूरे साल जुड़ी है तो उसकी वजह अटल टनल है। जिसने घाटी का पूरा जनजीवन बदल डाला। करीब 3200 करोड़ की लागत से बनी अटल टनल का सपना हमारे पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी जी ने देखा था, जिसे प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने पूरा किया।

see more..
image