Thursday, Jun 13 2024 | Time 09:27 Hrs(IST)
image
राज्य


एयर इंडिया एक्सप्रेस के विमान ने इंजन में आग लगने के बाद की आपात लैंडिंग

एयर इंडिया एक्सप्रेस के विमान ने इंजन में आग लगने के बाद की आपात लैंडिंग

बेंगलुरु, 19 मई (वार्ता) कर्नाटक के बेंगलुरु से केरल के कोच्चि जाने वाले एयर इंडिया एक्सप्रेस के विमान के दायें इंजन में उड़ान भरने के तुंरत बाद आग लगने के कारण उसे बेंगलुरु के केम्पेगौड़ा अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर आपातकालीन लैंडिंग करनी पड़ी।

आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि शनिवार को 179 यात्रियों और चालक दल के छह सदस्यों को ले जा रहे विमान के इंजन में बेंगलुरु से रवाना होने के तुरंत बाद आग लग गई। उड़ान चालक दल ने तुरंत वायु यातायात नियंत्रक को सतर्क कर दिया, जिससे हवाई अड्डे पर पूर्ण पैमाने पर आपातकालीन प्रतिक्रिया शुरू हो गयी। उन्होंने बताया कि विमान रात 11:12 बजे सुरक्षित रूप से उतर गया, हवाईअड्डे की अग्निशमन सेवाओं ने तेजी से आग बुझा दी। सौभाग्य से, सभी यात्री और चालक दल के सदस्य सुरक्षित बच गये।

केम्पेगौड़ा अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के संचालक बेंगलुरु इंटरनेशनल एयरपोर्ट लिमिटेड (बीआईएएल) ने एक बयान में घटना की पुष्टि करते हुए कहा, “18 मई, 2024 को बेंगलुरु से कोच्चि जाने वाली उड़ान IX 1132 को एक इंजन में आग लगने के बाद रात 11:12 बजे बेंगलुरु हवाई अड्डे पर आपातकालीन लैंडिंग करनी पड़ी।”

उसने कहा, “पूर्ण पैमाने पर आपातकाल घोषित कर दिया गया था, और लैंड करते ही आग को तुरंत बुझा दिया गया। सभी 179 यात्रियों और चालक दल के छह सदस्यों को विमान से सफलतापूर्वक निकाल लिया गया।”

स्थिति की कुशल प्रतिक्रिया और प्रबंधन के कारण विमान में सवार सभी लोग सुरक्षित बच सकें। इंजन में आग लगने के कारणों की जांच की जा रही है।

यामिनी

वार्ता

image