Saturday, Apr 20 2024 | Time 17:39 Hrs(IST)
image
भारत


एयर इंडिया के पायलट पर बटुआ चुराने का आरोप, निलंबित

एयर इंडिया के पायलट पर बटुआ चुराने का आरोप, निलंबित

नयी दिल्ली, 23 जून (वार्ता) सरकारी विमान सेवा कंपनी एयर इंडिया ने सिडनी हवाई अड्डे पर एक ड्यूटी फ्री दुकान से बटुआ चुराने के आरोप में एक वरिष्ठ पायलट तथा क्षेत्रीय निदेशक कैप्टन रोहित भसीन को निलंबित कर जाँच शुरू कर दी है।

जानकारी के अनुसार, श्री भसीन शनिवार को ऑस्ट्रेलिया के सिडनी से दिल्ली आने वाली उड़ान एआई 301 में पायलट थे। उन पर आरोप है कि सिडनी हवाई अड्डे पर उड़ान के लिए जाने से पहले उन्होंने वहाँ की एक ड्यूटी फ्री दुकान से बटुआ चुरा लिया।

इसके बारे में एयर इंडिया के ऑस्ट्रेलिया क्षेत्रीय प्रबंधक ने एयरलाइन मुख्यालय को जानकारी दी जिसके बाद पायलट को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है। साथ ही उनसे लाइसेंस तथा कंपनी का उनका पहचान पत्र वापस करने के लिए कहा गया है। एयर इंडिया के किसी भी कार्यालय में बिना अनुमति उनके प्रवेश पर रोक लगा दी गयी है।

एयर इंडिया के प्रवक्ता धनंजय कुमार ने एक बयान में कहा “एयर इंडिया अपने कर्मचारियों के उचित व्यवहार पर सबसे ज्यादा जोर देता है और अनुचित व्यवहार के प्रति उसका रवैया ‘जीरो टॉलरेंस’ का है। एक आरंभिक रिपोर्ट के अनुसार क्षेत्रीय निदेशक कैप्टन रोहित भसीन ने सिडनी की एक ड्यूटी फ्री दुकान से एक बटुआ चुराया है। एयर इंडिया ने उन्हें निलंबित कर मामले की जाँच शुरू कर दी है।”

अजीत जितेन्द्र

वार्ता

More News
सीतारमण के बयान पर कांग्रेस की तीखी टिप्पणी

सीतारमण के बयान पर कांग्रेस की तीखी टिप्पणी

20 Apr 2024 | 5:34 PM

नयी दिल्ली 20 अप्रैल (वार्ता) कांग्रेस ने वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण के चुनाव में जीतने के बाद सरकार बनने पर चुनावी बांड योजना जारी रखने को लेकर तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा कि भाजपा जनता से लूट की अपनी योजना को जारी रखना चाहती है।

see more..
image