Thursday, Mar 28 2024 | Time 16:10 Hrs(IST)
image
राज्य » जम्मू-कश्मीर


खराब दृश्यता के कारण श्रीनगर हवाई अड्डे पर हवाई यातायात स्थगित

खराब दृश्यता के कारण श्रीनगर हवाई अड्डे पर हवाई यातायात स्थगित

श्रीनगर 03 जनवरी (वार्ता) जम्मू-कश्मीर के श्रीनगर अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर रविवार सुबह से खराब दृश्यता और ताजा हिमपात के कारण हवाई यातायात स्थगित कर दिया गया।

एक अधिकारी ने बताया कि आज सुबह से जारी हल्की से मध्यम दर्जे की बर्फबारी के कारण रनवे पर बर्फ जमा हो गयी तथा दृश्यता भी खराब रही जिसके कारण एक काे छोड़ सभी आने और जाने वाली उड़ानों को शुरुआत में विलंब किया गया तथा बाद में सभी को स्थगित कर दिया गया।

उन्होंने कहा कि अहमदाबाद से आया केवल एक विमान घाटी के हवाई अड्डे पर उतरा। उस विमान को रनवे से बर्फ की सफाई के बाद दो घंटे के विलंब से उतरने की इजाजत दी गयी। उन्होंने कहा कि बाकी सभी उड़ानों को रद्द कर दिया गया। उन्होंने कहा कि अब दृश्यता और मौसम की स्थिति में सुधार के बाद ही विमानों का परिचालन शुरू हो पाएगा।

इस बीच बर्फबारी के बावजूद हवाई अड्डे पर पहुंचे यात्री उस समय निराश हो गये जब उन्हें पता चला कि उनके विमानों का परिचालन रद्द हो गया है। एक स्थानीय व्यवसायी शबीर अहमद ने कहा,“मुझे और मेरे परिवार को दिल्ली जाना था। हम दोपहर बाद की उड़ान के लिए सुबह ही आ गये थे। विमान को बारामूला से आना था लेकिन कई घंटों के इंतजार के बाद हमें बताया गया कि विमान को स्थगित कर दिया गया।”

श्रीनगर हवाई अड्डे से विमानों पर सवार होने वाले अन्य यात्रियों ने भी ऐसे ही विचार व्यक्त किये।

मौसम विभाग के एक प्रवक्ता ने बताया कि अरब सागर में उत्पन्न हुआ पश्चिमी विक्षोभ अफगानिस्तान और पाकिस्तान होता हुआ शनिवार की रात इस क्षेत्र से टकराया है। उन्होंने कहा कि पश्चिम विक्षोभ के प्रभाव के कारण कश्मीर के अधिकांश इलाकों तथा लद्दाख के जोजिला इलाके में रविवार से अगले तीन दिन तक हल्के से मध्यम दर्ज की बारिश और बर्फबारी होने की संभावना है। उन्होंने कहा कि गुरुवार से मौसम में सुधार होने की संभावना है।

उन्होंने कहा कि मंगलवार के लिए मौसम चेतावनी जारी की गयी है क्योंकि उस दिन घाटी के कुछ इलाकों में भारी बारिश और बर्फबारी होने का अनुमान है।

संजय, यामिनी

वार्ता

More News
उम्मीद है कि अफस्पा हटाने की अपनी प्रतिबद्धता पूरी करेगी  भाजपा: महबूबा

उम्मीद है कि अफस्पा हटाने की अपनी प्रतिबद्धता पूरी करेगी भाजपा: महबूबा

27 Mar 2024 | 6:25 PM

श्रीनगर, 27 मार्च (वार्ता) पूर्व मुख्यमंत्री एवं पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी प्रमुख महबूबा मुफ्ती ने बुधवार को उम्मीद जताई कि केंद्र की भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सरकार जम्मू-कश्मीर में सशस्त्र बल विशेष शक्तियां अधिनियम (अफस्पा) हटाने की अपनी प्रतिबद्धता पूरी करेगी।

see more..
कश्मीर घाटी में अगले चार दिन बारिश और हिमपात के आसार

कश्मीर घाटी में अगले चार दिन बारिश और हिमपात के आसार

27 Mar 2024 | 5:06 PM

श्रीनगर 27 मार्च (वार्ता) कश्मीर घाटी में बुधवार शाम से अगले चार दिन के दौरान कई स्थानों पर बारिश और हिमपात के आसार हैं।

see more..
मोदी ने गुर्जर समुदाय को प्राथमिकता, दर्जा, सम्मान दिया :डॉ. जितेंद्र

मोदी ने गुर्जर समुदाय को प्राथमिकता, दर्जा, सम्मान दिया :डॉ. जितेंद्र

26 Mar 2024 | 11:53 PM

जम्मू, 26 मार्च (वार्ता) केंद्रीय मंत्री और उधमपुर लोकसभा क्षेत्र से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) उम्मीदवार डॉ. जितेंद्र सिंह ने मंगलवार को कहा कि अतीत में कांग्रेस के नेतृत्व वाली सरकारों ने अपने वोट बैंक हितों के लिए गुर्जर समुदाय का शोषण किया था।

see more..
image