Friday, Mar 29 2024 | Time 07:22 Hrs(IST)
image
राज्य » जम्मू-कश्मीर


श्रीनगर अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर तीसरे दिन भी ठप विमान सेवाएं

श्रीनगर अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर तीसरे दिन भी ठप विमान सेवाएं

श्रीनगर, 05 जनवरी (वार्ता) कश्मीर घाटी में हिमपात और खराब दृश्यता के कारण मंगलवार को लगातार तीसरे दिन श्रीनगर अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर विमान सेवाएं स्थगित रहीं।

अधिकारियों ने ‘यूनीवार्ता’ को बताया कि मंगलवार दोपहर तक श्रीनगर हवाई अड्डे पर न तो कोई उड़ान आयी और न ही गयी। सोमवार रात से घाटी में हिमपात हो रहा है और दृश्यता भी खराब है, इसलिये मंगलवार को विमानों की आवाजाही ठप रही। श्रीनगर में अभी भी भारी बर्फबारी हो रही है। रनवे से बर्फ हटाने का काम अभी तक शुरू नहीं हो पाया है। उड़ान संचालन तभी शुरू किया जायेगा, जब दृश्यता में सुधार होगा और रनवे से बर्फ हटा दी जायेगी।

उड़ान सेवाएं के बंद होने से यात्रियाें काे मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है। उनका आरोप है कि श्रीनगर-जम्मू राष्ट्रीय राजमार्ग और हवाई अड्डे पर रविवार से उड़ान सेवाएं बंद होने के कारण हवाई किराये में काफी वृद्धि हुयी है।

जानकारी के मुताबिक देश के विभिन्न हिस्सों, विशेष रूप से दिल्ली, अमृतसर और जम्मू जाने वाले यात्री बड़ी संख्या में मंगलवार सुबह श्रीनगर हवाई अड्डे पहुंचे। कुछ यात्रियों ने कहा, ' हम सुबह हवाई अड्डे पहुंचे और अपनी उड़ानों की स्थिति के बारे में हवाई अड्डे के अधिकारियों के पास एक शब्द नहीं था। महिलाओं, बच्चों और बुजुर्गों सहित सभी यात्रियों को हवाई अड्डे के बाहर इंतजार करना पड़ा, क्योंकि उन्हें परिसर में नहीं जाने दिया गया। रविवार शाम से सभी उड़ानें रद्द होने के बाद से हम अपने घर लौटने का इंतजार कर रहे हैं। '

यात्रियों ने आरोप लगाया कि श्रीनगर से दिल्ली का किराया जो कुछ दिनों पहले सिर्फ 3500 से 5000 रुपये के बीच था वो अब बढ़ कर 10 से 15 हजार रुपये तक हो गया है। अधिकारियों के बार-बार राष्ट्रीय राजमार्ग बंद होने पर हवाई किराये में बढ़ोतरी न होने के आश्वासन के बावजूद किराया बढ़ा दिया गया है और वह भी बहुत ज्यादा। पर्यटन उद्योग से जुड़े लोगों ने भी हवाई किराये में वृद्धि पर चिंता व्यक्त की है। उन्होंने कहा,“ हम एक अच्छे शीतकालीन मौसम की उम्मीद कर रहे थे, लेकिन हवाई यात्रा में अनुचित वृद्धि पर्यटकों को बढ़े हुये हवाई किराए के कारण देश के अन्य स्थानों पर जाने के लिये मजबूर करेगी।”

उन्होंने इस मामले में जम्मू-कश्मीर सरकार और केंद्र सरकार से तत्काल हस्तक्षेप की मांग की है।

सं आशा

वार्ता

More News
कांग्रेस नेताओं ने भूमिहीनों से जमीन ली, मोदी ने भूमिहीनों को जमीन दी: डॉ. जितेंद्र सिंह

कांग्रेस नेताओं ने भूमिहीनों से जमीन ली, मोदी ने भूमिहीनों को जमीन दी: डॉ. जितेंद्र सिंह

28 Mar 2024 | 9:18 PM

जम्मू, 28 मार्च (वार्ता) केंद्रीय मंत्री और उधमपुर लोकसभा क्षेत्र से भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवार डॉ. जितेंद्र सिंह ने गुरुवार को कहा कि जहां कांग्रेस नेताओं ने गरीबों से उनकी जमीन छीनी, वहीं प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने भूमिहीनों को जमीन दी और पक्का मकान भी दिया।

see more..
image