Saturday, Apr 20 2024 | Time 00:03 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


अजय सिंह ने सीधी जिले में ओले से फसलों के नुकसान के मुआवजे की मांग की

अजय सिंह ने सीधी जिले में ओले से फसलों के नुकसान के मुआवजे की मांग की

भोपाल, 13 फरवरी (वार्ता) मध्यप्रदेश के सीधी जिले के चुरहट से कांग्रेस विधायक और पूर्व नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह ने सीधी जिले में अचानक हुयी ओलावृष्टि से बर्बाद हुयी फसल का मुआवजा तत्काल किसानों को दिए जाने की मांग शासन से की है।

श्री सिंह ने आज यहां जारी एक विज्ञप्ति में मुख्यमंत्री डाॅ मोहन यादव से आग्रह किया है कि वे व्यक्तिगत रूचि लेकर सीधी जिले के किसानों के लिए राहत का पैकेज घोषित करें। उन्होंने कहा कि अचानक हुयी ओलावृष्टि से खेतों में सफेद चादर सी बिछ गई और फसल पूरी तरह चौपट हो गयी। किसानों के खेतों में मसूर, अरहर, चना, गेहूं की अच्छी खासी फसल लगी थी जो अब पूरी तरह बर्बाद हो गई है।

उन्होंने मुख्यमंत्री को बताया कि सीधी जिला पिछड़ा इलाका है, जहां अधिकतर आदिवासी किसान रहते हैं। इनके पास छोटी छोटी खेती की जमीनें हैं। ये सभी गरीब किसान हैं। इनकी जीविका का एकमात्र साधन खेती है। क्षेत्रीय विधायक होनें के नाते उनकी संवेदनाएं विशेष रूप से उनके साथ हैं। उनकी फसल नष्ट होने के कारण इन गरीब किसानों के सामने भविष्य का संकट खड़ा हो गया है। तेज हवा और ओले के कारण उनके घरों की छतें उड़ गई हैं। उनके रहने के लिए अब घर नहीं है।

पूर्व नेता प्रतिपक्ष ने मुख्यमंत्री से आग्रह किया है कि प्राकृतिक संकट की घड़ी में वे तत्काल कलेक्टर को सर्वे करवाने के निर्देश दें और किसानों को समय से मुआवजा वितरित करवाएं। क्षेत्रीय किसानों ने तहसीलदार को व्हाट्सएप के माध्यम से उनकी बर्बाद फसल और घरों का वीडियों भी भेजा है। किसानों को आपसे शीघ्र कार्यवाही की अपेक्षा है।

बघेल

वार्ता

More News
मध्यप्रदेश में मतदान समाप्त, औसतन लगभग 70 प्रतिशत लोगों ने डाले वोट

मध्यप्रदेश में मतदान समाप्त, औसतन लगभग 70 प्रतिशत लोगों ने डाले वोट

19 Apr 2024 | 7:57 PM

भोपाल, 19 अप्रैल (वार्ता) लोकसभा चुनाव के पहले चरण में मध्यप्रदेश में आज छह संसदीय सीटों के लिए मतदान शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न हो गया और कुल एक करोड़ 13 लाख से अधिक मतदाताओं में से लगभग सत्तर प्रतिशत लोगों ने अपने मताधिकार का उपयोग किया। यह आकड़ा अभी और बढ़ने के आसार हैं।

see more..
image