Friday, Apr 19 2024 | Time 10:32 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


अजीत डोभाल को किया मानद उपाधि से सम्मानित

अजीत डोभाल को किया मानद उपाधि से सम्मानित

देहरादून, 01 दिसंबर (वार्ता) राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल को रविवार को उत्तराखंड के हेमवती नन्दन बहुगुणा गढ़वाल यूनिवर्सिटी के सातवें दीक्षांत समारोह के मौके पर डॉक्टरेट की मानद उपाधि से सम्मानित किया।

श्री डोभाल को डॉक्टरेट की मानद उपाधि से सम्मानित किये जाने पर उन्होंने कहा “एक योद्धा के जीवन में मंजिल कम और पड़ाव ज्यादा आते हैं, लेकिन उन्हें अपने मिशन पर तत्पर रहना चाहिए।”

कार्यक्रम का शुभारंभ मुख्य अतिथि मानव संसाधन विकास मंत्री डाॅ. रमेश पोखरियाल निशंक ने दीप प्रज्वलित कर किया। डॉ. निशंक ने कहा हम ऐसे व्यक्तित्व का सम्मान कर रहे हैं जिसने पूरे उत्तराखंड को नहीं बल्कि संपूर्ण राष्ट्र को गौरवान्वित किया है। श्री डोभाल न केवल आंतरिक सुरक्षा के माहिर हैं बल्कि विदेशों के साथ सार्थक रणनीति बनाने में इनकी महत्वपूर्ण भूमिका है। भारत सरकार में कैबिनेट मंत्री के रैंक में श्री डोभाल का सम्मान हर उस देशवासी का सम्मान है जो राष्ट्र के लिए जीता है, राष्ट्र के लिए मरता है।

समारोह का आयोजन चौरास स्थित स्वामी मनमथन प्रेक्षागृह में किया जा रहा है। इस दौरान 418 छात्र-छात्राओं को डिग्री भी प्रदान की जाएगी।

गौरतलब है कि गढ़वाल विवि का सातवां दीक्षांत समारोह चौरास स्थित स्वामी मनमंथन प्रेक्षागृह में आयोजित किया गया। जिसमें राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल और डॉ. निशंक ने शिरकत की।

सं. उप्रेती

वार्ता

image