Wednesday, Apr 17 2024 | Time 02:51 Hrs(IST)
image
बिजनेस


अकासा एयर ने कोलकाता से शुरू की उड़ान

अकासा एयर ने कोलकाता से शुरू की उड़ान

कोलकाता 18 मई (वार्ता) नई एयरलाइन अकासा एयर ने पूर्वी भारत में अपनी उपस्थिति को मजबूत करते हुए अपने तेजी से बढ़ते नेटवर्क में 17 वें गंतव्य के रूप में कोलकाता को शामिल किया है।

इस सेवा की आज पहली उड़ान शाम 17.55 बजे नेताजी सुभाष चंद्र बोस इंटरनेशनल एयरपोर्ट से गुवाहाटी के लिए रवाना हुयी। दैनिक नॉन-स्टॉप उड़ानों के साथ अकासा एयर कोलकाता को बेंगलुरु और गुवाहाटी से जोड़ेगा। यात्रियों के पास कोलकाता के माध्यम से दैनिक रूप से बेंगलुरु से गुवाहाटी की यात्रा करने का अतिरिक्त विकल्प भी होगा। इसके लिए यात्रियों को विमान बदलने बिना ही एक सहज कनेक्शन प्रदान किया जाएगा।

कोलकाता से शुरू हो रही विमान सेवा पश्चिम बंगाल में अकासा एयर का बाग़डोगरा के बाद दूसरा गंतव्य है। इसके लॉंच के साथ शहर से इंटर-स्टेट कनेक्टिविटी और मजबूत होगी। अकासा एयर के सह संस्थापक और चीफ कमर्शियल ऑफिसर प्रवीण अय्यर ने कहा, “ हम पश्चिम बंगाल में अपने दूसरे गंतव्य, कोलकाता से परिचालन शुरू करके बेहद खुश हैं। एक प्रमुख वाणिज्यिक और सांस्कृतिक केंद्र के रूप में, शहर जीवन के सभी क्षेत्रों से यात्रियों को आकर्षित करता है और यह क्षेत्र कई डेस्टिनेशन का प्रवेश द्वार भी है। कोलकाता से बेंगलुरू और गुवाहाटी के लिए उड़ानें शुरू होने से देश के पूर्वी क्षेत्र की यात्रा में और आसानी होगी, जिससे देश की समग्र हवाई कनेक्टिविटी मजबूत होगी। हमें उम्मीद

है कि यात्री इन मार्गों पर भारत की सबसे भरोसेमंद और सस्ती एयरलाइन उड़ाने के विकल्प को पसंद करेंगे।”

शेखर

वार्ता

image