Tuesday, Apr 23 2024 | Time 19:26 Hrs(IST)
image
भारत


अकबर को इस्तीफा दे देना चाहिए: कांग्रेस

अकबर को इस्तीफा दे देना चाहिए: कांग्रेस

नयी दिल्ली, 10 अक्टूबर (वार्ता) कांग्रेस ने यौन शोषण के आरोप में घिरे विदेश राज्य मंत्री एम जे अकबर पर हमला और तेज करते हुए बुधवार को कहा कि केंद्रीय मंत्री पर लगे आरोप गंभीर हैं और उन्हें इस पर तत्काल सफाई देनी चाहिए या फिर मंत्री पद छोड़ देना चाहिए।

कांग्रेस प्रवक्ता जयपाल रेड्डी ने यहां पार्टी मुख्यालय में आयोजित नियमित प्रेस ब्रीफिंग में कहा कि केंद्रीय मंत्री पर गंभीर आरोप लगाए गए हैं और उन्हें नैतिक रूप से इन आराेपों को लेकर देश को सफाई देनी चाहिए। उन्होंने कहा कि विदेश राज्य मंत्री पर इतने गंभीर आरोप लगाए गए हैं तो वह कैसे पद पर बने रह सकते हैं। पार्टी ने मामले की व्यापक जांच की मांग भी दोहराई है।

पार्टी प्रवक्ता प्रियंका चतुर्वेदी ने इसी संवाददाता सम्मेलन में विदेश मंत्री सुषमा स्वराज की आलोचना की और कहा कि यह आश्चर्य की बात है कि देश की असंख्य महिलाओं की प्रेरणा की स्रोत श्रीमती स्वराज इस मुद्दे पर चुप्पी साधे हुए हैं। महिलाओं को भरोसा था कि श्रीमती स्वराज इस मुद्दे पर आगे आएंगी लेकिन वह कुछ नहीं बोल रही हैं। उन्होंने यह भी कहा कि आरोप लगाने वाली महिलाएं सामान्य नहीं है बल्कि उन्होंने पत्रकारिता के क्षेत्र में बड़ा योगदान दिया है, इसलिए विदेश मंत्री को इस मामले में चुप्पी तोड़नी चाहिए।

उन्होंने इस मुद्दे पर सरकार की चुप्पी को लेकर भी सवाल उठाए और कहा कि जो पार्टी महिला सशक्तीकरण तथा उनकी सुरक्षा की बात करती रहती है, वह पार्टी इस मामले में चुप्पी साधे हुए है। इससे साफ हो गया है कि भारतीय जनता पार्टी महिला विरोधी है।

श्रीमती चतुर्वेदी ने भाजपा के लोकसभा सदस्य उदित राज के बयान की आज फिर निंदा की और कहा कि इसकी जितनी निंदा की जाए, वह कम है। इससे जाहिर है कि भाजपा की मानसिकता महिला विरोधी है। भाजपा के एक चुने हुए वरिष्ठ प्रतिनिधि का बयान शर्मसार करने वाला है और उन्हें उम्मीद है कि भाजपा अपने सांसद के इस महिला विरोधी बयान को संज्ञान में लेगी।

गौरतलब है कि दो वरिष्ठ महिला पत्रकारों ने श्री अकबर पर यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया है जबकि भाजपा सांसद उदित राज ने इस तरह के आराेपों को 'गलत चलन' की शुरुआत बताया है और आरोप लगाने वाली महिलाओं पर ही सवाल उठाये थे।

अभिनव.श्रवण

वार्ता

More News
निशुल्क सुविधाओं को हतोत्साहित किया जाना चाहिए: वेंकैया

निशुल्क सुविधाओं को हतोत्साहित किया जाना चाहिए: वेंकैया

23 Apr 2024 | 6:37 PM

नई दिल्ली 23 अप्रैल (वार्ता) पूर्व उपराष्ट्रपति एवं वेंकैया नायडू ने कहा है कि दल बदल कानून को सख्त बनाया जाना चाहिए और निशुल्क सुविधाओं को हतोत्साहित किया जाना चाहिए।

see more..
हेड कांस्टेबल को रिश्वत लेते हुये गिरफ्तार

हेड कांस्टेबल को रिश्वत लेते हुये गिरफ्तार

23 Apr 2024 | 6:32 PM

नयी दिल्ली, 23 अप्रैल (वार्ता) केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने मंगलवार को दिल्ली पुलिस के एक हेड कांस्टेबल को 20 हजार रुपये की रिश्वत लेते हुये रंगे हाथों गिरफ्तार किया।

see more..
भाजपा ने लद्दाख लोकसभा सीट पर नया चेहरा उतारा

भाजपा ने लद्दाख लोकसभा सीट पर नया चेहरा उतारा

23 Apr 2024 | 3:56 PM

नयी दिल्ली, 23 अप्रैल (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने लद्दाख की लोकसभा सीट पर नया चेहरा उतारा है। पार्टी की आज यहां जारी 14वीं सूची में लद्दाख में श्री ताशी ग्यालसन को उम्मीदवार घोषित किया गया है।

see more..
image