Friday, Mar 29 2024 | Time 10:59 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


आरएसएस की अखिल भारतीय प्रतिनिधि सभा शुरू

आरएसएस की अखिल भारतीय प्रतिनिधि सभा शुरू

ग्वालियर, 08 मार्च (वार्ता) मध्यप्रदेश के ग्वालियर में आज से राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) की अखिल भारतीय प्रतिनिधि सभा की बैठक शुरु हो गई।

बैठक का उद्घाटन सरसंघचालक मोहन भागवत और सरकार्यवाह भय्याजी जोशी ने किया।

आरएसएस की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक बैठक में शबरीमला देवस्थान मामले में केरल सरकार द्वारा लोगों पर की गई कार्रवाई एवं भौतिकतावादी दौर में परिवार व्यवस्था को बनाए रखने पर चर्चा होगी। साथ ही इस विषय में प्रस्ताव पारित किए जायेंगे।

बैठक के संबंध में सह सरकार्यवाह डॉ. मनमोहन वैद्य ने संवाददाताओं से चर्चा के दौरान आरोप लगाया कि शबरीमला देवस्थान मामला सदियों पुरानी धार्मिक परंपरा से जुड़ा है और इस मामले में सर्वोच्च न्यायालय के दखल की आड़ लेकर केरल सरकार द्वारा हिन्दू श्रद्धालुओं के साथ ज्यादती की जा रही है। इस विषय पर बैठक में प्रस्ताव पारित किया जाएगा। बैठक में वर्तमान परिस्थितियों में परिवार व्यवस्था के समक्ष चुनौतियों पर भी चर्चा होगी।

राम मंदिर निर्माण के संबंध में डॉ. वैद्य ने कहा कि संबंधित पक्ष न्यायालय में अपनी बात रख चुके हैं। अब इसे सर्वोच्च न्यायालय को देखना है।

वहीं लोकसभा चुनाव पर चर्चा के सवाल पर उन्होंने कहा कि बैठक में चुनावी राजनीति पर चर्चा नहीं होगी, लेकिन सभी लोग मतदान प्रक्रिया में भाग लें और चुनाव में शत प्रतिशत मतदान हो, इस के लिए स्वयंसेवक समाज में जनजागरण करेंगे।

डॉ. वैद्य ने कहा कि इस वर्ष उत्तरप्रदेश सरकार और विभिन्न पीठों के सहयोग से प्रयागराज कुंभ में वैचारिक कुंभ के माध्यम से कई नए प्रयोग किए गए, जो काफी सफल रहे।

सं गरिमा

वार्ता

image