Thursday, Mar 28 2024 | Time 23:40 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


अखिलेश ने दिया नया नारा ‘बीजेपी यूपी छोड़ो’

अखिलेश ने दिया नया नारा ‘बीजेपी यूपी छोड़ो’

कन्नाैज, 09 अगस्त (वार्ता) समाजवादी पार्टी (सपा) के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने मंगलवार को अगस्त क्रांति दिवस के अवसर पर स्वतन्त्रा संग्राम सेनानियों द्वारा ब्रिटिश शासन के खिलाफ दिये गये नारे ‘अंग्रेजो भारत छोड़ो’ को याद करते हुए कहा कि वह आज एक नया नारा देते हैं ‘बीजेपी यूपी छोड़ो’।

अखिलेश ने जंगे आजादी के दौरान नौ अगस्त काे शुरु हुए भारत छोड़ो आंदोलन की याद में आयोजित अगस्त क्रांति दिवस के कार्यक्रम को संबोधित करते हुए उत्तर प्रदेश में भाजपा सरकार की तुलना ब्रिटिश राज से की। उन्होंने कहा, “आज के दिन स्वतन्त्रा संग्राम सेनानियों ने भारत छोड़ो आंदोलन शुरु कर ‘अंग्रेजो भारत छोड़ो’ का नारा दिया था। मैं आज से एक नया नारा ‘बीजेपी यूपी छोड़ो’ देता हूं।”

उन्होंने कन्नौज के झउवा गांव से घर-घर तिरंगा फहराने के सपा के अभियान की शुरुआत करते हुए स्थानीय लोगों से आगामी 15 अगस्त तक घर घर राष्ट्रीय ध्वज फहराने का आह्वान किया। इस मौके पर अखिलेश ने सरकार को उसके वादों की याद दिलाते हुए कहा कि भाजपा ने घर घर तिरंगा फहराने का नारा दिया है लेकिन भाजपा सरकार को घर घर धान की कीमत भी देने की बात याद रखनी चाहिये।

उन्होंने कहा कि ये वही भाजपा है, जिसने पहले कभी भारत का झंडा नहीं लगाया। आज घर घर तिरंगा लेकर जाने वालों ने कभी तिरंगा का विरोध किया था। केन्द्र सरकार पर भी हमला बोलते हुए अखिलेश ने कहा कि भाजपा के नेता अपने भाषणों में भारत माता की जय बोलते हैं और इन्हीं की सरकार ने सेना को भी अब ‘आउटसोर्स’ कर दिया है।

उन्होंने कहा कि कन्नौज के झउवा गांव में जब से सपा ने आज का कार्यक्रम आयोजित करने का फैसला किया, तभी से इस गांव को भाजपा के लोग खोजने लगे है। उन्होंने कहा कि झउवा गांव के स्वतंत्रता सेनानियों के सम्मान में पुष्प अर्पित करने का अब जाकर इन लोगों को मौका मिला। उन्होंने कहा कि भाजपाईयों को ये गांव नक्शे में भले न मिला हो, लेकिन ये गांव पूरी तरह से समाजवादी है।

अखिलेश ने गांव के किसानों से पूछा कि बीते आठ सालों में क्या उनके जीवन में काेई बदलाव आया है। आज इस गांव तक पहुंचने का रास्ता इतना खराब है कि कमर में दर्द हो जाये।

निर्मल

वार्ता

More News
मुख्तार अंसारी की हृदयाघात से मौत

मुख्तार अंसारी की हृदयाघात से मौत

28 Mar 2024 | 11:03 PM

बांदा 28 मार्च (वार्ता) बांदा जेल में निरुद्ध माफिया सरगना मुख्तार अंसारी की गुरुवार रात दिल का दौरा पड़ने से मौत हो गयी।

see more..
मुख्तार अंसारी की हालत फिर बिगड़ी,अस्पताल ले जाया गया

मुख्तार अंसारी की हालत फिर बिगड़ी,अस्पताल ले जाया गया

28 Mar 2024 | 10:51 PM

बांदा 28 मार्च (वार्ता) बांदा जेल में निरुद्ध माफिया सरगना मुख्तार अंसारी की सेहत बिगड़ने पर गुरुवार देर शाम मेडिकल कॉलेज में भर्ती किया गया है। अंसारी की हालत नाजुक बतायी जाती है।

see more..
image