Saturday, Apr 20 2024 | Time 16:34 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


चाचा शिवपाल के लिये जसवंतनगर सीट छोड़ी अखिलेश ने

चाचा शिवपाल के लिये जसवंतनगर सीट छोड़ी अखिलेश ने

इटावा 14 नवम्बर (वार्ता) समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने आज आपने चाचा शिवपाल यादव को दीवाली गिफ्ट के तौर पर उनकी परम्परागत सीट जसवंतनगर पर आगामी विधानसभा चुनाव में पार्टी का प्रत्याशी नहीं उतारने का ऐलान किया ।

सपा अध्यक्ष ने यहां संवाददाताओं से कहा कि सपा विधानसभा के आगामी चुनाव में जसवंतनगर सीट से कोई प्रत्याशी नहीं उतारेगी क्योंकि वो उनके चाचा शिवपाल सिंह यादव की परम्परागत सीट है और वो यहीं से विधानसभा का चुनाव लड़ते हैं । विधानसभा चुनाव के बाद यदि सपा की सरकार बनती है तो श्री शिवपाल यादव को कैबिनेट मंत्री भी बनाया जायेगा ।

श्री यादव ने विधानसभा चुनाव में बहुजन समाज पार्टी या कांग्रेस से किसी भी तरह का गठबंधन या सीटों के तालमेल से साफ इंकार किया और कहा कि पार्टी छोटे दलों के साथ तालमेल करेगी ।

उन्होंने बिहार विधानसभा चुनाव के बारे में कहा कि वहां सरकारी मशीनरी का इस्तेमाल कर महागठबंधन को हराया गया । जनता का मिजाज बदलाव का था लेकिन गठबंधन सरकारी मशीनरी के आगे हार गया । उत्तर प्रदेश में भी सात सीटों के उपचुनाव परिणाम पर भी अखिलेश बोले कि जब जिलाधिकारी ,पुलिस के बड़े अधिकारी से सिपाही तक सरकार की मदद में लगे हैं तो जीतने की उम्मीद नहीं की जा सकती ।

उन्होंने आज फिर दोहराया कि भाजपा और कांग्रेस एक जैसे हैं और दोनों से समान दूरी बहुत जरूरी है ।

विनोद

वार्ता

image