Saturday, Apr 20 2024 | Time 16:41 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


आजम के समर्थन में अखिलेश पहुंचे रामपुर

आजम के समर्थन में अखिलेश पहुंचे रामपुर

राजनीति अखिलेश आजम

लखनऊ 13 सितम्बर(वार्ता) समाजवादी पार्टी के अघ्यक्ष और उत्तर प्रदेश् के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव पार्टी के वरिष्ठ नेता आजम खान के समर्थन में आज रामपुर पहुंचे ।

आजम खान पर जबरन जमीन कब्जे और बिजली चोरी का आरोप है। उत्तर प्रदेश सरकार ने जौहर विश्वविद्यालय के लिए जबरन जमीन पर कब्जा करने और बिजली चोरी को लेकर कई मुकदमें दायर किए हैं । सपा कार्यकर्ता इसे लेकर रामपुर में आंदोलन कर रहे हैं। समाजवादी पार्टी का कहना है सरकार उनके नेता काे जानबूझ कर परेशान कर रही है ।

रामपुर से सांसद चुने गए आजम खान के रिसार्ट हमसफर कि बिजली काट दी गई है। रिसार्ट में लोड से ज्यादा बिजली का इस्तेमाल किया जा रहा था।

जौहर विश्वविद्यालय के लिए जबरन जमीन कब्जे का आरोप गांव वालों ने लगाया था और मुकदमें दर्ज कराए थे। सपा अघ्यक्ष रिसार्ट हमसफर में ही रूकेंगे । अखिलेश यादव पिछले 8 सितम्बर को ही रामपुर जा रहे थे लेकिन मुहर्रम के कारण उन्हें जाने से रोक दिया गया था।

अखिलेश का यह रामपुर दौरा चल रहे आंदोलन को और ज्यादा घार देने के लिए है । कुछ दिन पहले सपा के संरक्षक और पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव ने पार्टी कार्यकर्ताओं से आजम खान के समर्थन में आंदोलन के लिए सडक पर उतरने का आहवान किया था।

विनोद

(वार्ता)

image