Wednesday, Apr 17 2024 | Time 05:19 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


अखिलेश बोले अगर सरकार बनी तो सीएए के मुकदमें होंगे वापस

अखिलेश बोले अगर सरकार बनी तो सीएए के मुकदमें होंगे वापस

लखनऊ 29 दिसम्बर (वार्ता) समाजवादी पार्टी नागरिकता संशोधन कानून के विरोध में हुई तोड़फोड़ और आगजनी की घटना को लेकर दर्ज मुकदमें को अगले विधानसभा चुनाव में पार्टी की सरकार बनने पर इसे वापस ले लेगी ।

समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने आज एलान किया कि उत्तर प्रदेश में 2022 में पार्टी की सरकार बनने पर नागरिकता संशोधन कानून व एनआरसी के खिलाफ प्रदर्शन करने वालों पर दर्ज किए गए मुकदमें वापस लिए जाएंगे। इसके साथ ही उन्होंने विधानसभा चुनाव छोटे दलों को साथ मिल कर लड़ने के संकेत दिए। उन्होंने कहा कि छोटे दलों के लिए सपा ने अपने दरवाजे हमेशा खुले रखे हैं। उन्हों दावा किया कि अगले विधानसभा चुनाव के बाद सपा की ही सरकार बनेगी ।

शायर मुनव्वर राना की बेटी सुमैया आज समाजवादी पार्टी में शामिल हो गईं । लखनऊ के घंटाघर पर सीएए और एनआरसी के विरोध में महीनों चले प्रदर्शन में सुमैया राणा ने बढ़ चढ़ कर हिस्सा लिया था । उन पर मुकदमा भी दर्ज हुआ है ।

समाजवादी पार्टी में आज गोंडा से बसपा के लोकसभा प्रत्याशी रहे मसूद आलम खां, बसपा के लाल चंद्र गौतम व खुदी राम पासवान सहित कई नेता भी शामिल हुये ।

अखिलेश यादव ने कहा कि तमाम दलों के लोग सपा में शामिल हो रहे हैं और बहुत से लोग शामिल होना चाहते है। कई छोटे दल भी हमसे जुड़ना चाहते हैं इसलिए पार्टी 2022 में होने वाले चुनाव के बाद छोटे दलों के साथ मिलकर सरकार बनायेगी ।

विनोद

वार्ता

image