Thursday, Apr 25 2024 | Time 04:38 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


अखिलेश ने कहा केंद्र सरकार किसानों की मांग माने

अखिलेश ने कहा केंद्र सरकार किसानों की मांग माने

लखनऊ 06 फरवरी (वार्ता) समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने आज कहा कि किसानों की मांगे न मानकर केन्द्र की भाजपा सरकार हठधर्मी कर रही है।

कथित कृषि सुधार से सम्बन्धित तीनों कानूनों के कारण किसानों का भविष्य अंधेरे में खो जाएगा। किसानों की आने वाली पीढ़ियों के सामने काला अंधेरा होने वाला है। भाजपा ने अपने और किसानों के बीच दीवार खड़ी कर लोकतंत्र की मूलभावना को ठेस पहुंचाई है। सरकार जनता के लिए होती है, जनहित की उपेक्षा करने वाली सरकार जनता की नहीं हो सकती है।

श्री यादव ने कहा कई जनपदों में बेमौसम बरसात और ओलावृष्टि से गेहूं, सरसों और आलू की फसल को काफी क्षति पहुंची है। खेतों में खड़ी फसल चौपट हो गई है। किसानों को हुए नुकसान की भरपाई करने में भाजपा सरकार रूचि नहीं ले रही है। भाजपा सरकार को खेती की क्षतिपूर्ति करनी चाहिए।

जनता को भरमाने के लिए एक नया अभियान भाजपा चला रही है जिसके तहत भाजपा के पदाधिकारी और डबल इंजन के मंत्रीगण केन्द्रीय बजट के बारे में जनता को बताएंगे। जनता बजट से पूरी तरह निराश है लेकिन भाजपा अपने बजट पर गुमराह कर रही है। किसान, नौजवान परेशान है।

श्री अखिलेश यादव से आज तमिलनाडु से आए ईलूमलाई यादव तथा आर सम्पत यादव ने भेंट की। उन्होंने श्री अखिलेश यादव का शाल ओढाकर अभिनंदन किया और तमिलनाडु की ओर से शुभकामनाएं दी। तमिल नेताओं ने कहा कि उन्हें विश्वास है कि प्रदेश की जनता सन् 2022 में यूपी में समाजवादी पार्टी की सरकार बनाएगी और अखिलेश मुख्यमंत्री बनेंगे। उन्होंने कहा तमिलनाडु में भी समाजवादी पार्टी और अखिलेश के प्रति विशेष आकर्षण है और वहां के लोग इनके आने का इंतजार कर रहे है। इस अवसर पर समाजवादी पार्टी के उपाध्यक्ष एवं पूर्व सांसद किरनमय नन्दा भी उपस्थित थे ।

विनोद

वार्ता

More News
मोदी यूपी में करेंगे ताबड़तोड़ जनसभायें

मोदी यूपी में करेंगे ताबड़तोड़ जनसभायें

24 Apr 2024 | 9:53 PM

लखनऊ 24 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी गुरूवार को आगरा, बरेली व शाहजहांपुर में जनसभाओं को सम्बोधित करेंगें।

see more..
image