Saturday, Apr 20 2024 | Time 18:57 Hrs(IST)
image
खेल


अकीला धनंजय गेंदबाजी एक्शन को लेकर निलंबित

अकीला धनंजय गेंदबाजी एक्शन को लेकर निलंबित

कोलंबो, 11 दिसंबर (वार्ता) श्रीलंकाई ऑफ स्पिनर अकीला धनंजय को उनके अवैध गेंदबाज़ी एक्शन को लेकर अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद(आईसीसी) ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैचों में गेंदबाजी करने से निलंबित कर दिया है।

गत माह इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज़ के दौरान पहले टेस्ट में उनके गेंदबाज़ी एक्शन पर संदेह व्यक्त किया गया था जिसे मेहमान टीम ने 211 रन से जीता था और सीरीज़ में 3-0 से क्लीन स्वीप कर ली थी।

ब्रिसबेन में 23 नवंबर को उनके गेंदबाज़ी एक्शन की समीक्षा की गयी थी जिसमें उनकी गेंदें आईसीसी के तय मानकों से अलग थीं और गेंद डालते समय उनकी कोहनी 15 डिग्री से अधिक बाहर की अोर मुड़ रही थी।

आईसीसी ने जारी बयान में इसे लेकर कहा,“आईसीसी को स्वतंत्र जांच के बाद पता चला है कि श्रीलंका के ऑफ स्पिनर अकीला धनंजय का गेंदबाजी एक्शन अवैध है और उन्हें तुरंत प्रभाव से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से निलंबित किया जा रहा है।”

25 वर्षीय धनंजय पर लगाये गये इस निलंबन को सभी घरेलू क्रिकेट संघों को भी लागू करना होगा, हालांकि वह श्रीलंका में घरेलू क्रिकेट खेल सकेंगे लेकिन इसके लिये उन्हें श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड से अनुमति की जरूरत होगी। फरवरी में बंगलादेश के खिलाफ पदार्पण करने के बाद से धनंजय ने श्रीलंका के लिये पांच टेस्ट खेले हैं।

 

image