Friday, Apr 19 2024 | Time 08:28 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


आलम पाशा ने शिवकुमार और येदियुरप्पा के खिलाफ एसीबी में दर्ज कराई शिकायत

आलम पाशा ने शिवकुमार और येदियुरप्पा के खिलाफ एसीबी में दर्ज कराई शिकायत

बेंगलुरू, 18 अक्टूबर (वार्ता) उद्योगपति और आरटीआई कार्यकर्ता आलम पाशा ने कथित तौर पर सिंचाई का ठेका देने के आरोप में केरल प्रदेश कांग्रेस समिति (केपीसीसी) के अध्यक्ष डीके शिवकुमार और पूर्व मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा सहित 13 लोगों के खिलाफ भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (एसीबी) में एक निजी शिकायत दर्ज कराई है।

श्री पाशा ने कहा है कि उन्होंने शनिवार को एसीबी के पुलिस महानिदेशक से शिकायत की थी कि श्री शिवकुमार और श्री येदियुरप्पा ने सिंचाई का ठेका देने के नाम पर करोड़ों रुपये की रिश्वत जमा की है।

श्री पाशा ने कहा है, 'येदियुरप्पा के शासनकाल में रिश्वत देने की दर 8 प्रतिशत थी और साल 2018 में सिंचाई मंत्री के रूप में शिवकुमार के कार्यकाल के दौरान इसे बढ़ाकर 12 प्रतिशत कर दिया गया था इसलिए ये दोनों ही दोषी हैं।'

श्री पाशा ने कहा कि कांग्रेस नेता वीएस युग्राप्पा और पार्टी के निलंबित संंयोजक एमए सलीम के बीच हुई एक बातचीत का एक वीडियो वायरल हुआ था, जिसके बाद लोगों को इस कदर हो रहे भ्रष्टाचार के बारे में पता चला।

इस वीडियो में सलीम को शिवकुमार पर यह आरोप लगाते हुए सुना जा सकता है कि उन्होंने 12 फीसदी की दर से रिश्वत लेकर करोड़ों की संपत्ति बनाई है। ये पैसे उन्होंने सिंचाई मंत्री के रूप में सिंचाई के लिए ठेका देकर कमाए हैं।

बतौर पाशा, 'इस पर गौर फरमाते हुए मैंने शनिवार को एसीबी से संपर्क कर शिवकुमार, येदियुरप्पा, उग्राप्पा, सलीम और कांग्रेस नेता राहुल गांधी सहित 13 लोगों के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है।'

उन्होंने कहा, 'मैंने राहुल गांधी का नाम इसलिए लिया है क्योंकि यह जानते हुए भी शिवकुमार ठेकेदारों से 12 फीसदी की दर से घूस ले रहे हैं, उन्होंने शिवकुमार को केरल कांग्रेस प्रदेश समिति का अध्यक्ष कैसे बना दिया था।”

अरिजीता जितेन्द्र

वार्ता

image