Friday, Apr 26 2024 | Time 03:26 Hrs(IST)
image
दुनिया


अल्बानिया पुलिस ने सरकार विरोधी प्रदर्शन में 50 लोगों को गिरफ्तार किया

अल्बानिया पुलिस ने सरकार विरोधी प्रदर्शन में 50 लोगों को गिरफ्तार किया

तिराना, 13 मई (शिन्हुआ) अल्बानिया पुलिस ने रविवार को बताया कि शनिवार को सरकार के खिलाफ विपक्षी दलों के विरोध प्रदर्शन के बाद हुई हिंसा के आरोप में 50 लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

राज्य पुलिस के बयान के मुताबिक पुलिस के आदेश का पालन नहीं करने, काम पर रहते हुए लोगों को मारने, सार्वजनिक व्यवस्था को बिगाड़ने, संपत्ति को नुकसान पहुंचाने और नियमों को तोड़ने के अपराध में इन लोगों की गिरफ्तारी की गई है।

बयान में कहा, विपक्षी दल के समर्थकों ने प्रधानमंत्री कार्यालय, संसद का मुख्यालय, गृह मंत्रालय के साथ-साथ सरकारी तथा निजी स्थानों को काफी नुकसान पहुंचाया है।

इस बीच, एक जांच समूह हिंसक विरोध के दौरान अवैध कार्यों में शामिल अन्य संदिग्धों की पहचान कर रही है।

राज्य पुलिस ने साथ ही कहा कि इस विरोध प्रदर्शन में 16 पुलिस अधिकारी घायल हुए हैं। शनिवार को प्रदर्शन खत्म होने के बाद मुख्य विपक्षी दल डेमोक्रेटिक पार्टी के नेता लुलजीम बाशा ने प्रदर्शनकारियों से सोमवार को भी सरकार के विरुध प्रदर्शन जारी रखने का ऐलान किया और उन्होंने अपने समर्थकों और आम जनता से सरकार के खिलाफ हो रहे प्रदर्शन में भाग लेने का आह्ववान किया।

उल्लेखनीय है कि फरवरी से ही अल्बानिया की विपक्षी पार्टियों ने सिलसिलेवार तरीके से रैलियां शुरु की है। विपक्षी सांसदों ने सत्तारुढ़ सोशलिस्ट पार्टी पर अधिक दवाब बनाने के लिए संसद में अपनी सीटों से इस्तीफा दे दिया है तथा सरकार पर भ्रष्टाचार में संलिप्त होने का आरोप लगाया है।

शोभित

शिन्हुआ

image