Friday, Apr 19 2024 | Time 03:55 Hrs(IST)
image
खेल


अल्काराज़ ने फिर पहना नंबर एक का ताज

अल्काराज़ ने फिर पहना नंबर एक का ताज

लंदन, 22 मई (वार्ता) स्पेन के युवा सनसनी टेनिस खिलाड़ी कार्लोस अल्काराज़ सोमवार को एटीपी रैंकिंग में शीर्ष पायदान पर लौट आये।

पेशेवर टेनिस खिलाड़ी संघ (एटीपी) की नवीनतम रैंकिंग के अनुसार, अल्काराज़ 6815 अंकों के साथ तालिका में शीर्ष पर हैं। अल्काराज़ को नंबर एक पर लौटने के लिये पिछले हफ्ते हुए इटालियन ओपन में सिर्फ एक मैच खेलने की जरूरत थी। वह इस प्रतियोगिता में तीसरे राउंड तक पहुंचे जहां हंगरी के फेबियन मरोज़ान ने उन्हें शिकस्त दे दी।

अपने हमवतन और 22 बार के ग्रैंड स्लैम चैंपियन राफेल नडाल की अनुपस्थिति में 20 वर्षीय अल्काराज फ्रेंच ओपन के टॉप सीड खिलाड़ी होंगे।

डेनियल मेदवेदेव ने इटालियन ओपन के फाइनल में होल्गर रूने को हराकर विश्व रैंकिंग में नोवाक जोकोविच को पीछे छोड़ते हुए दूसरा स्थान हासिल किया। क्वार्टर फाइनल में रूने से हारने वाला जोकोविच तीसरे स्थान पर खिसक गये।

दूसरी ओर, फाइनल में मेदवेदेव के हाथों हारने के बावजूद डेनमार्क के 20 वर्षीय रूने ने अपने करियर की सर्वश्रेष्ठ छठी रैंक अर्जित कर ली।

पुरुष युगल रैंकिंग में भारत के रोहन बोपन्ना ने सात साल बाद शीर्ष 10 में वापसी की है। बोपन्ना और उनके ऑस्ट्रेलियाई जोड़ीदार मैथ्यू एबडेन रोम में दूसरे दौर में हार गये थे, लेकिन मौजूदा चैंपियन मेट पाविक ​​और निकोला मेक्टिक के शुरुआती दौर में हारने से भारतीय खिलाड़ी दो पायदान ऊपर चढ़ गये।

एकल रैंकिंग में सुमित नागल (256) शीर्ष 300 के अंदर एकमात्र भारतीय हैं।

शादाब

वार्ता

More News
रोमांचक मुकाबले में मुम्बई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को नौ रन से हराया

रोमांचक मुकाबले में मुम्बई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को नौ रन से हराया

18 Apr 2024 | 11:51 PM

मुल्लांपुर 18 अप्रैल (वार्ता) सूर्यकुमार यादव (78) रनों की शानदार अर्धशतीय पारी और उसके बाद जसप्रीत बुमराह और गेराल्ड कोएत्जी की कातिलाना गेंदबाजी के दम पर मुम्बई इंडियंस ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 33वें मैच में पंजाब किंग्स को नौ रन से हरा दिया है। मुम्बई इंडियंस की सात मैचों में यह चौथी जीत है।

see more..
मुम्बई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को दिया 193 रनों का लक्ष्य

मुम्बई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को दिया 193 रनों का लक्ष्य

18 Apr 2024 | 9:39 PM

मुल्लांपुर 18 अप्रैल (वार्ता) सूर्यकुमार यादव (78), रोहित शर्मा (36) और तलिक वर्मा के नाबाद (34) रनों की शानदार पारी के दम पर मुम्बई इंडियंस ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 33वें मैच में पंजाब किंग्स को जीत के लिए 193 रनों का लक्ष्य दिया है।

see more..
image