Thursday, Mar 28 2024 | Time 23:38 Hrs(IST)
image
खेल


हरियाणा ने दिल्ली सुल्तांस को 4-3 से पराजित किया

हरियाणा ने दिल्ली सुल्तांस को 4-3 से पराजित किया

लुधियाना, 22 जनवरी (वार्ता) यूक्रेन के एलेक्जेंडर खोत्सिनिवस्की ने मंगलवार को सतेंदर मलिक के खिलाफ सुपर हैवीवेट (125 किलो) का मुकाबला 7-0 से जीतकर म्यूनिसिपल कॉर्पोरेशन इंडोर स्टेडियम में प्रो रेसलिंग लीग के चौथे सत्र में हरियाणा हैमर्स को लगातार तीसरी जीत दिलाई। हैमर्स के हाथों 3-4 की हार से दिल्ली सुल्तांस की सेमीफाइनल में पहुंचने की संभावनाओं को झटका लगा।

ओलम्पिक पदक विजेता साक्षी मलिक की डबल वर्ल्ड चैम्पियनशिप ब्रॉन्ज मेडेलिस्ट तात्याना ओमेल्चेनको पर जीत के बाद सारी जिम्मेदारी एलेक्जेंडर पर थी। एलेक्जेंडर ने टाई के निर्णायक मुकाबले के पहले राउंड में रक्षात्मक रुख अपने वाले सतेंदर के खिलाफ तीन अंक बटोरे और ब्रेक के बाद चार लेकर हरियाणा के लिए टाई जीती।

आज की कुश्ती साक्षी के लिए पीडब्लूएल-4 में अब तक सबसे कड़ी परीक्षा थी। वह 62 किलो के महिला मुकाबले में रणनीतिक योजना लड़ीं। उन्हें तात्याना पर 2-1 से जीत के लिए दृढ़ प्रयास किया। उनकी जीत से स्कोर 3-3 हो गया। साक्षी ने अजरबैजान की पहलवान के खिलाफ आक्रामकता और सतर्कता का शानदार नमूना पेश किया।

इससे पहले शाम को टाई के पहले मुकाबले (74 किलो) में दिल्ली सुल्तांस के कप्तान खेतिक त्साबालोव ने सतर्कता के साथ शुरुआत की और दूसरे राउंड में दांव लगाते हुए हरियाणा हैमर्स के कॉमनवेल्थ गेम्स सिल्वर मेडेलिस्ट प्रवीण राणा पर 3-1 से जीत हासिल की। रूसी चैम्पियन की जीत से दिल्ली 1-0 से आगे हो गई।

जूनियर वर्ल्ड चैम्पियन अनस्तासिया निचिता ने 75 किलो के महिला मुकाबले में सुल्तांस की कैथरिना झय्देचिवस्का पर 12-0 की शानदार जीत से हैमर्स की वापसी कराई। वर्ल्ड अंडर-23 के रजत पदकधारी रवि कुमार 57 किलो की कुश्ती के दोनों राउंड में दिल्ली सुल्तांस के पंकज पर भारी पड़े। उनकी 5-0 की जीत से हैमर्स 2-1 से आगे हो गए।

पिछले राउंड में वर्ल्ड चैम्पियन वेनेसा कालद्जिंस्काया को चौंकाने वालीं राष्ट्रीय चैम्पियन पिंकी ने 53 किलो के महिला मुकाबले में 2017 कॉमनवेल्थ चैम्पियनशिप की विजेता सीमा को कड़े संघर्ष के बाद 4-2 से हराकर दिल्ली सुल्तांस को 2-2 की बराबरी दिलाई।

2018 वर्ल्ड चैम्पियनशिप के रजत पदकधारी अली शाबानोव ने 86 किलो कटेगरी में जबर्दस्त कौशल व ताकत का प्रदर्शन करते हुए दिल्ली सुल्तांस के राष्ट्रीय विजेता प्रवीण को 16-2 से आसानी से हरा दिया।

 

More News
राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को दिया 186 रनों का लक्ष्य

राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को दिया 186 रनों का लक्ष्य

28 Mar 2024 | 9:52 PM

जयपुर 28 मार्च (वार्ता) रियान पराग की 45 गेंदों में नाबाद 84 रनों की विस्फोटक पारी के दम पर राजस्थान रॉयल्स ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के नौंवें मैच में दिल्ली कैपिटल्स को जीत के लिए 186 रनों का लक्ष्य दिया है।

see more..
दिल्ली कैपिटल्स ने टॉस जीतकर पहले गेेंदबाजी का फैसला किया

दिल्ली कैपिटल्स ने टॉस जीतकर पहले गेेंदबाजी का फैसला किया

28 Mar 2024 | 7:24 PM

जयपुर 28 मार्च (वार्ता) दिल्ली कैपिटल्स ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के नौवें मुकाबले में टॉस जीतकर राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ पहले गेेंदबाजी का फैसला किया।

see more..
image