Saturday, Apr 20 2024 | Time 01:09 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


गंगा नदी के बढ़ते जलस्तर को ध्यान में रख रहें अलर्ट : नीतीश

गंगा नदी के बढ़ते जलस्तर को ध्यान में रख रहें अलर्ट : नीतीश

पटना 03 अगस्त (वार्ता) बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने अधिकारियों को गंगा नदी के बढ़ते जलस्तर को ध्यान में रखते हुए पूरी तरह से अलर्ट रहने और सारी तैयारी पूर्ण रखने का आज निर्देश दिया।

श्री कुमार ने बुधवार को पटना के आसपास गंगा नदी के बढ़ते जलस्तर का जायजा लेने के बाद अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि गंगा नदी के किनारे वाले जिलों में बढ़ते जलस्तर को ध्यान में रखते हुये पूरी तरह अलर्ट रहें और सारी तैयारी पूर्ण रखें। अधिकारियों ने उन्हें बताया कि गंडक नदी में पानी का दवाब बढ़ने से भी गंगा नदी के जलस्तर में वृद्धि हुयी है।

मुख्यमंत्री ने सड़क मार्ग से पटना के आसपास गंगा नदी के बढ़ते जलस्तर का जायजा लिया। वह अटल पथ होते हुये जेपी सेतु तक गये, फिर वहां से वापस गंगा पथ तक गंगा के जलस्तर का अवलोकन किया। उन्होंने पटना चिकित्सा महाविद्यालय अस्पताल (पीएमसीएच) के पास से गंडक नदी के बढ़ते जलस्तर का भी मुआयना किया।

श्री कुमार के भ्रमण के दौरान जल संसाधन मंत्री संजय कुमार झा, मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव दीपक कुमार, मुख्यमंत्री के अतिरिक्त परामर्शी मनीष कुमार वर्मा, मुख्यमंत्री के सचिव अनुपम कुमार, जिलाधिकारी चन्द्रशेखर सिंह एवं वरीय पुलिस अधीक्षक मानवजीत सिंह ढिल्लों मौजूद थे।

सूरज

वार्ता

More News
बिहार: 48.23 प्रतिशत मतदाताओं ने 38 उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला ईवीएम में किया लॉक

बिहार: 48.23 प्रतिशत मतदाताओं ने 38 उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला ईवीएम में किया लॉक

19 Apr 2024 | 9:10 PM

पटना 19 अप्रैल (वार्ता) बिहार में प्रथम चरण की चार लोकसभा सीट गया (सु), औरंगाबाद, नवादा और जमुई (सु) में शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न हुए मतदान में लगभग 48.23 प्रतिशत मतदाताओं ने वोट कर पूर्व मुख्यमंत्री जीतनराम मांझी समेत 38 उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला आज इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन (ईवीएम) में लॉक कर दिया।

see more..
image