Thursday, Mar 28 2024 | Time 20:01 Hrs(IST)
image
भारत


अलीबाबा और 40 चोर, चौकीदार के डर से मचाए शोर: भाजपा

अलीबाबा और 40 चोर, चौकीदार के डर से मचाए शोर: भाजपा

नयी दिल्ली, 10 दिसंबर (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने एक अंग्रेजी अखबार में प्रकाशित रिपोर्ट को उद्धृत करते हुए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पर व्यक्तिगत रूप से भ्रष्टाचार में आकंठ डूबे होने का आरोप लगाते हुए आज कहा कि वह ‘चौकीदार’ से बुरी तरह से डरे हुए हैं और इसीलिए पकड़े जाने से बचने के लिए शोर मचा रहे हैं।

भाजपा के प्रवक्ता डॉ. संबित पात्रा ने यहां पार्टी मुख्यालय में आयोजित एक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि श्री गांधी व्यक्तिगत रूप से गले तक भ्रष्टाचार में डूबे हुए हैं। यह खुलासा हुआ है कि किस प्रकार से भ्रष्टाचार का पैसा खुद उनके बैंक खाते में जाता रहा है। उन्होंने कहा, “अलीबाबा और चालीस चोर, मचाए चौकीदार का शोर”। उन्होंने कहा कि अलीबाबा यानी श्री गांधी ने 40 चोरों के साथ मिल कर देश को गर्त में गिराने का काम किया है।

डॉ. पात्रा ने कहा कि दक्षिणी दिल्ली के महरौली इलाके में श्री गांधी और उनकी बहन श्रीमती प्रियंका गांधी वाड्रा के नाम एक छह एकड़ के क्षेत्रफल वाला फॉर्म हाउस है। इस फॉर्महाउस को श्री गांधी एवं उनकी बहन ने एक घोटालेबाज को किराये पर दिया था। नेशनल स्टॉक एक्सचेंज लिमिटेड (एनएसईएल) के 5600 करोड़ रुपए के घोटाले के जनक जिग्नेश शाह को श्री गांधी ने करीब सात लाख रुपए के किराये पर दिया था और उससे 40 लाख 20 हजार रुपए की आरक्षित राशि दो किश्तों में ली थी।

प्रवक्ता ने कहा कि इसके एवज में श्रीमती सोनिया गांधी के इशारे पर चलने वाली तत्कालीन संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (संप्रग) सरकार ने कंपनी एनएसईएल को एफसीआरए के नियम 27 के प्रावधान से मुक्त करके नियमन से छूट प्रदान की थी तथा बाद में सार्वजनिक रूप से उसके घोटालों की बात सामने आने पर फाॅरवर्ड मार्केट कमशीन का पत्र मिलने के बाद सरकार ने अप्रैल 2012 में कंपनी को एक नोटिस देकर खानापूरी कर ली थी। तत्पश्चात दस माह तक चुप्पी साधने के बाद फरवरी 2013 को श्री गांधी, उनकी बहन और जिग्नेश शाह ने एक टेबल पर बैठ कर फॉर्म हाउस को किराये पर देने संबंधी दस्तावेजों पर हस्ताक्षर किये थे।

डॉ. पात्रा ने कहा कि कांग्रेस की आदत हैं कि जब अारोप लगाये जाते हैं तो कहती है कि जांच करा लो और जब प्रवर्तन निदेशालय सहित जांच एजेंसियां अपना काम शुरू करतीं हैं तो कहते हैं कि बदले की भावना से निशाना बना कर कार्रवाई की जा रही है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने भ्रष्टाचार को लेकर दोहरे मानदंड अपनाये हैं। आयकर एवं प्रवर्तन निदेशालय की कार्रवाई शुरू होने पर साबित करने पर तुल गयी है कि भ्रष्टाचार उसका जन्म सिद्ध अधिकार है, इसीलिए उसने जांच एजेंसियों काे धमकाने का काम किया है।

उन्होंने कहा कि एक ओर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी हैं जो 125 करोड़ लोगों के सपनों की खातिर लड़ रहे हैं। दूसरी ओर कांग्रेस अपने परिवार की महत्वाकांक्षा के लिए लड़ रही है।

विपक्ष के महागठबंधन के बारे में एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि यह ‘कन्फ्यूजन’ और ‘करप्शन’ यानी भ्रम एवं भ्रष्टाचार का समागम हो रहा है, जबकि भाजपा विकास एवं ईमानदारी की राजनीति को आगे बढ़ाने का प्रयास कर रही है।

सचिन टंडन

वार्ता

More News
झारखंड में भाजपा ने गिरिडीह सीट आजसू के लिए छोड़ी

झारखंड में भाजपा ने गिरिडीह सीट आजसू के लिए छोड़ी

28 Mar 2024 | 6:58 PM

नयी दिल्ली 28 मार्च (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी ने झारखंड में 14 लोकसभा सीटों में से गिरिडीह की सीट अपने सहयोगी दल आल झारखंड स्टूडेन्ट्स यूनियन (आजसू) के लिए छोड़ने का ऐलान किया है।

see more..
जलवायु परिवर्तन के खतरे से निपटने के लिए ऊर्जा-कुशलता जरूरी: मुर्मु

जलवायु परिवर्तन के खतरे से निपटने के लिए ऊर्जा-कुशलता जरूरी: मुर्मु

28 Mar 2024 | 6:58 PM

नयी दिल्ली 28 मार्च (वार्ता) राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मु ने कहा है कि जलवायु परिवर्तन और ग्लोबल वार्मिंग के खतरों को देखते हुए ऊर्जा-कुशल समाधानों को अपनाने की जरूरत है।

see more..
अमेरिकी आक्षेप पूरी तरह से अस्वीकार्य, अनुचित : भारत

अमेरिकी आक्षेप पूरी तरह से अस्वीकार्य, अनुचित : भारत

28 Mar 2024 | 6:58 PM

नयी दिल्ली 28 मार्च (वार्ता) भारत ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी और कांग्रेस के बैंक खातों को जब्त करने को लेकर अमेरिकी विदेश विभाग द्वारा लगातार टिप्पणी किये जाने को लेकर आज नाराज़गी प्रकट की और स्पष्ट किया कि उसके आक्षेप पूरी तरह से अस्वीकार्य हैं तथा आपसी सम्मान एवं समझ वाले संबंधों में ऐसा व्यवहार अनुचित है।

see more..
केजरीवाल को राहत नहीं, ईडी की हिरासत एक अप्रैल तक बढ़ी

केजरीवाल को राहत नहीं, ईडी की हिरासत एक अप्रैल तक बढ़ी

28 Mar 2024 | 6:58 PM

नयी दिल्ली, 28 मार्च (वार्ता) दिल्ली शराब नीति में कथित घोटाले से संबंधित धनशोधन के एक मामले में फंसे मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की केंद्रीय जांच एजेंसी प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की हिरासत गुरुवार को चार दिन बढ़ाते हुए एक अप्रैल कर दी गई।

see more..
image