Thursday, Apr 18 2024 | Time 09:59 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


लोकसभा चुनाव में गठबंधन के प्रत्याशी जीतेंगे सभी तेरह सीटें :मलिक

लोकसभा चुनाव में गठबंधन के प्रत्याशी जीतेंगे सभी तेरह सीटें :मलिक

चंडीगढ़ ,28 जनवरी (वार्ता) पंजाब भारतीय जनता पार्टी(भाजपा ) के अध्यक्ष श्वेत मलिक ने कहा है कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की सुनामी से आतंकित भ्रम फैलाने वालों को जल्द अपनी हार का अहसास हो जायेगा तथा पंजाब की तेरह सीटों पर गठबंधन के प्रत्याशी जीतेंगे ।

उन्होंने आज यहां पत्रकारों से कहा कि पार्टी अपने सहयोगी अकाली दल के साथ पंजाब की सभी सीटों पर चुनाव लड़ेगी । उसके हिस्से में तीन सीटें आती हैं जिसको लेकर दोनों दलों की बैठक में विचार विमर्श किया जायेगा ।

उन्होंने भाजपा को अनुशासित ,कैडर बेस पार्टी बताते हुये कहा कि पार्टी नेतृत्व जो फैसला करेगा उसका पालन हम सिपाही करेंगे ।राजनीतिक स्वार्थ पूर्ति के लिये राजनीति करने वालों को आड़े हाथों लेते हुये कहा कि लोगों को गुमराह करके ,झूठ बोलकर राजनीति करने वाले लंबे समय तक नहीं टिक पाते ।

श्री मलिक ने पंजाब की कैप्टन अमरिंदर सरकार पर तंज कसते हुये कहा कि झूठे चुनावी वादे करते सत्ता में अायी यह सरकार हर मोर्चे पर विफल रही है ।कांग्रेस सरकार किसानों को गुमराह करके उनके जख्मों पर नमक छिड़क रही है ।हर वर्ग के साथ किये वादों से यह सरकार मुकर रही है ।

स्थानीय निकाय मंत्री नवजोत सिद्धू को असफल मंत्री बताते हुये भाजपा प्रदेशाध्यक्ष ने कहा कि श्री सिद्धू तो अपना दायित्व निभाने में पूरी तरह नाकाम रहे हैं साथ ही उनकी पत्नी नवजोत कौर सिद्धू के अस्तित्व पर काले बादल छाये हैं ।अब वह चंडीगढ़ लोकसभा सीट से ताल ठोकने के मूड में हैं ।दसअसल उन्हें प्रवासी पक्षी कहा जाये तो गलत नहीं होगा ।श्री सिद्धू को अपने दायित्व का अहसास नहीं ।वो अपनी जिम्मेदारी से भागकर अपनी जेब भरने के लिये लाफ्टर चैनल शो की रिकार्डिंग में व्यस्त हैं ।पहले भी जब वो भाजपा के सांसद थे तब भी वो भगोडा ही रहे ।वो बहुत अवसरवादी हैं ।

उन्होंने कहा कि स्मार्ट सिटी बनाने के लिये पंजाब सरकार केन्द्र को सहयोग नहीं कर रही और न ही अपने हिस्से की रकम देने को तैयार ।आयुष्मान योजना को भी पंजाब में इस सरकार ने लागू नहीं किया ।श्री सिद्धू तो घोषणायें करने वाले मंत्री हैं । मंत्री पद का वेतन लेने के बावजूद काम नहीं कर रहे ।समाज कल्याण की कई स्कीमें बंद पड़ी हैं ।

नशे की दलदल में फंसे पंजाब के बारे में उन्होंने कहा कि सरकार अब तक राज्य को नशामुक्त नहीं कर सकी है ।चुनाव में वादा किया था कि चार सप्ताह में नशे का खात्मा कर दिया जायेगा । नौजवानों को रोजगार नहीं ,किसानों को कर्जमुक्त कर नहीं सकी यह सरकार ।

इससे पहले आगामी लोकसभा चुनावों की तैयारियों को लेकर पार्टी पदाधिकारियों की बैठक हुई जिसमें पार्टी के संगठन मंत्री रामलाल ने भाग लिया ।पार्टी के सभी वरिष्ठ नेता ,जिला अध्यक्ष ,विभिन्न विंगों के अध्यक्षों ने भी बैठक में भाग लिया ।

More News
कैंटर ने मारी ऑटो काे टक्कर, मजदूर की मौत, 10 घायल

कैंटर ने मारी ऑटो काे टक्कर, मजदूर की मौत, 10 घायल

17 Apr 2024 | 8:21 PM

हिसार, 17 अप्रैल (वार्ता) हरियाणा में हिसार कैंट के गेट नंबर एक के सामने बुधवार मनरेगा मजदूरों से भरे ऑटो को कैंटर ने टक्कर मार दी, जिसमें एक मजदूर की मौत हो गई और 10 अन्य गंभीर रुप से घायल हो गए।

see more..
कांग्रेस ने राम मंदिर निर्माण रोकने के लिए वकीलों की फ़ौज खड़ी कीः अनुराग

कांग्रेस ने राम मंदिर निर्माण रोकने के लिए वकीलों की फ़ौज खड़ी कीः अनुराग

17 Apr 2024 | 8:20 PM

शिमला, 17 अप्रैल (वार्ता) केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री अनुराग सिंह ठाकुर ने कहा है कि आज अयोध्या जी में भी रामलला की पहली नवमी पर भगवान सूर्यदेव स्वयं उनकी आरती उतार रहे हैं। पूरी दुनिया के अलग अलग कोनों में श्री राम जी की कथा का आयोजन होता है पर पिछले 60 वर्षों में कांग्रेस ने भारत में हीं श्री राम के अस्तित्व पर सवाल उठाए और राम सेतु को काल्पनिक बताया। यही नहीं कांग्रेस ने राम मंदिर ना बनें इसके लिए वकीलों की फौज खड़ी की।

see more..
हिमाचल में नौ शहरों के पारे में आया उछाल, ‘आरेंज व येलो अलर्ट’

हिमाचल में नौ शहरों के पारे में आया उछाल, ‘आरेंज व येलो अलर्ट’

17 Apr 2024 | 8:14 PM

शिमला, 17 अप्रैल (वार्ता) हिमाचल प्रदेश में बुधवार को मौसम साफ रहा। चटख धूप खिलने से दिन के तापमान में बढ़ोतरी हुई है। मैदानी इलाकों में गर्मी का काफी असर देखा गया।

see more..
image