Thursday, Apr 25 2024 | Time 06:23 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


पुड्डुचेरी में बारहवीं के सभी छात्रों को उत्तीर्ण घोषित किया

पुड्डुचेरी में बारहवीं के सभी छात्रों को उत्तीर्ण घोषित किया

पुड्डुचेरी, 19 जुलाई (वार्ता) केंद्रशासित प्रदेश पुडुचेरी और कराईकल क्षेत्रों में शैक्षणिक वर्ष 2020-21 के दौरान बारहवीं के सभी छात्रों को उत्तीर्ण घोषित किया गया है।

स्कूल शिक्षा निदेशक पीटी रुद्र गौड़ ने सोमवार को एक विज्ञप्ति में कहा कि कोरोना के कारण बारहवीं की परीक्षाएं आयोजित नहीं की जा सकीं, इसलिए तमिलनाडु सरकार ने सभी छात्रों को पास करने का नीतिगत निर्णय लिया है।

छात्राें को परीक्षा में अंक एसएसएलसी परीक्षा के 50 प्रतिशत, 11वीं कक्षा की परीक्षा के 20 प्रतिशत और बाहरवीं के प्रैक्टिकल के 30 प्रतिशत के आधार पर दिए गए हैं।



श्री गौड़ ने कहा कि पुडुचेरी और कराईकल क्षेत्रों के 150 सरकारी और निजी स्कूलों के 7,790 लड़कियों सहित कुल 14,674 छात्र उत्तीर्ण हुए हैं। गौरतलब है कि पुडुचेरी में शिक्षा बोर्ड नहीं है और पुडुचेरी और कराईकल क्षेत्रों के लिए तमिलनाडु बोर्ड, माहे क्षेत्र के लिए केरल बोर्ड और यानम क्षेत्र के लिए आंध्र प्रदेश शिक्षा बोर्ड का अनुसरण करना पड़ता है।

उप्रेती जितेन्द्र

वार्ता

More News
शाह ने माकपा, कांग्रेस की आलोचना की

शाह ने माकपा, कांग्रेस की आलोचना की

24 Apr 2024 | 11:49 PM

अलाप्पुझा, 24 अप्रैल (वार्ता) केंद्रीय गृह मंत्री और सहकारिता मंत्री अमित शाह ने बुधवार को केरल में हिंसा जारी रखने और पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएफआई) और सोशल डेमोक्रेटिक पार्टी ऑफ इंडिया (एसडीपीआई) से समर्थन प्राप्त करने के लिए मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) और कांग्रेस की आलोचना की।

see more..
image