Saturday, Apr 20 2024 | Time 16:04 Hrs(IST)
image
राज्य


इनेलो के दिवंगत विधायक हरिचंद मिढडा की सभी मांगे पूरी होंगी: खट्टर

इनेलो के दिवंगत विधायक हरिचंद मिढडा की सभी मांगे पूरी होंगी: खट्टर

चंडीगढ़, 10 सितम्बर(वार्ता) हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने राज्य विधानसभा में आज कहा कि विपक्षी इंडियन नेशनल लोकदल(इनेलो) के दिवंगत विधायक हरिचंद मिढा ने अपने निधन से पूर्व जींद विधानसभा क्षेत्र की सड़कों, स्कूल अपग्रेड तथा बिजली सब स्टेशन को लेकर आठ तारांकित और एक अतारांकित प्रश्नों के माध्यम से जो मांगें उठाई हैं उन्हें पूरा किया जाएगा।

श्री खट्टर ने सदन में कहा कि डा0 मिढा ने तीन नई सड़कों, जींद के सैक्टर 9 में 132 केवी सबस्टेशन का कार्य दिसम्बर 2018 तक पूरा करने तथा राजकीय कन्या माध्यमिक विद्यालय को वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय के रूप में अपग्रेड कराने के सम्बंध में प्रश्न पूछे थे तथा इन्हें अवश्य पूरा किया जाएगा।

मुख्यमंत्री ने कहा कि डा0 मिढडा ने 2014 के बाद से जींद विधानसभा क्षेत्र में कितने स्कूल अपग्रेड हुए हैं इस बारे में भी प्रश्न रखा था और वह बताना चाहते हैं कि इस क्षेत्र में 2014 से अब तक 12 राजकीय उच्च विद्यालयों को वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय के रूप में तथा आठ प्राथमिक विद्यालयों को माध्यमिक विद्यालय के रूप में अपग्रेड किया गया है।

उल्लेखनीय है कि जींद के विधायक डा० मिढा का विधानसभा में दिए गये प्रश्नों के उपरांत मानसून सत्र आरम्भ होने से पहले निधन हो गया था। सदन में उनकी भावनाओं की कद्र करते हुए और उनको श्रद्धांजलि देते हुए मुख्यमंत्री ने ये घोषणाएं कीं।

image