Friday, Mar 29 2024 | Time 15:58 Hrs(IST)
image
खेल


साक्षी-नवजोत मुक़ाबले पर टिकी सभी निगाहें

साक्षी-नवजोत मुक़ाबले पर टिकी सभी निगाहें

पंचकूला, 17 जनवरी (वार्ता) प्रो रेसलिंग लीग में अपना पहला मैच गंवाने वाली यूपी दंगल और दिल्ली सुल्तांस की टीमें शुक्रवार को यहां आमने-सामने होंगी और इस मुक़ाबले में सबकी निगाहें नवजोत कौर और साक्षी मलिक की भिड़ंत पर टिकी होंगी।

दोनों टीमें अपने विदेशी खिलाड़ियों पर निर्भर हैं। दोनों ने अपना आइकन खिलाड़ी विदेशियों को ही बनाया है। यूपी ने पिछले साल की वर्ल्ड चैम्पियन वानेसा कालादज़िंसकाया को जबकि दिल्ली ने पिछले साल के वर्ल्ड चैम्पियनशिप के सिल्वर मेडलिस्ट खेतिक सबालोव को अपना आइकन खिलाड़ी बनाया है।

इस मुक़ाबले में सबकी निगाहें नवजोत कौर और साक्षी मलिक के मुक़ाबले पर टिकी हैं। ये ऐसा वजन है जो ब्लॉक नहीं हो सकता क्योंकि ये दोनों खिलाड़ी पिछले मुक़ाबले में ब्लॉक होने की वजह से बाहर बैठी थीं। नवजोत एशियाई चैम्पियनशिप में स्वर्ण पदक जीतने वाली पहली इकलौती भारतीय महिला पहलवान हैं जबकि साक्षी ओलिम्पिक की पदक जीतने वाली इकलौती महिला पहलवान हैं।

दोनों का अलग अलग वजन में होने की वजह से पिछले कई वर्षों से आमना सामना नहीं हुआ है लेकिन यहां लीग में नवजोत कौर अपना वजन कम करके आई हैं जबकि साक्षी अपने पसंदीदा 62 किलो वजन में ही हैं।

अन्य बड़ा मुक़ाबला महिलाओं के 76 किलो और पुरुषों के 57 किलो में देखने को मिलेगा। 76 किलो में एस्टोनिया की ऐप मेई के सामने यूरोपीय अंडर 23 की चैम्पियन यूक्रेन की शुस्तोवा अनास्तासिया होंगी जबकि 57 किलो में नवीन और पंकज के बीच मुक़ाबला होगा। नवीन को पहले मुक़ाबले में रवि ने हराया था लेकिन उनका हालिया प्रदर्शन पंकज से बेहतर रहा है।

दिल्ली टीम के कोच सुजीत मान ने कहा कि इस मुक़ाबले में साक्षी मलिक के उतरने से बाकी खिलाड़ियों के मनोबल पर अच्छा असर पड़ेगा। उनके अलावा खेतिक सहित विदेशी खिलाड़ियों और भारतीय खिलाड़ियों के अच्छे तालमेल से हम यूपी को हराने के लिए कृतसंकल्प हैं।

More News
आईपीएल के नौवें मैच के बाद की अंक तालिका

आईपीएल के नौवें मैच के बाद की अंक तालिका

28 Mar 2024 | 11:49 PM

जयपुर 28 मार्च (वार्ता) इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2024 में गुरुवार को खेले गये नौवें मैच के बाद टीमों की अंक तालिका इस प्रकार है:-

see more..
राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 12 रन से हराया

राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 12 रन से हराया

28 Mar 2024 | 11:47 PM

जयपुर 28 मार्च (वार्ता) रियान पराग की 45 गेंदों में नाबाद 84 रनों की विस्फोटक पारी के बाद गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के दम पर गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के नौंवें मैच में राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल को 12 रन से हरा दिया है।

see more..
image