Friday, Apr 19 2024 | Time 19:50 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


भाजपा के चारों राज्यसभा प्रत्याशियों ने दाखिल किया नामांकन

भाजपा के चारों राज्यसभा प्रत्याशियों ने दाखिल किया नामांकन

भोपाल, 15 फरवरी (वार्ता) राज्यसभा चुनाव के लिए मध्यप्रदेश भारतीय जनता पार्टी के चारों अधिकृत प्रत्याशियों ने आज अपना नामांकन पत्र दाखिल कर दिया।

चारों प्रत्याशी एल मुरुगन, उमेशनाथ महाराज, बंसीलाल गुर्जर और श्रीमती माया नारोलिया मुख्यमंत्री डॉ माेहन यादव और पार्टी की प्रदेश इकाई के अध्यक्ष विष्णुदत्त शर्मा के साथ राजधानी भोपाल स्थित विधानसभा पहुंचे और अपना नामांकन पत्र जमा किया।

इस दौरान पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, मंत्री कैलाश विजयवर्गीय, प्रहलाद पटेल समेत पार्टी के बहुत से वरिष्ठ नेता भी उपस्थित रहे।

नामांकन दाखिले के पहले मुख्यमंत्री डॉ यादव ने संवाददाताओं से कहा कि आज पार्टी के सभी प्रत्याशी नामांकन पत्र जमा कर रहे हैं। पार्टी ने श्री उमेशनाथ महाराज को प्रत्याशी बना कर सामाजिक समरसता का संदेश दिया है। उन्होंने पार्टी के सभी प्रत्याशियों को अपनी शुभकामनाएं भी प्रेषित कीं।

पार्टी अध्यक्ष श्री शर्मा ने कहा कि चारों प्रत्याशियों ऐसे कार्यकर्ता हैं, जिन्होंने जमीन से काम किया है।

राज्यसभा चुनाव के लिए नामांकन पत्र जमा करने की आज अंतिम तिथि है। कल नामांकन पत्रों की जांच की जाएगी।

प्रत्याशियों की ओर से नाम वापस लेने की अंतिम तिथि 20 फरवरी रखी गयी है। आवश्यक हुआ तो मतदान 27 फरवरी को सुबह नौ बजे से अपरान्ह चार बजे तक कराया जाएगा और मतगणना भी उसी दिन शाम को होगी।

राज्य विधानसभा में भाजपा के सदस्यों की संख्या के आधार पर चार सीट भाजपा के खाते में जाना तय माना जा रहा है। एक अन्य सीट पर कांग्रेस प्रत्याशी के विजयी होने की संभावना है। दो सौ तीस सदस्यीय विधानसभा में भाजपा के 163 और कांग्रेस के 66 विधायक हैं। एक अन्य विधायक कमलेश डोडियार सैलाना विधानसभा सीट से भारत आदिवासी पार्टी के बैनर तले चुनाव जीते हैं।

मध्यप्रदेश से भाजपा नेता एवं राज्यसभा सांसद अजयप्रताप सिंह, कैलाश सोनी, धर्मेंद्र प्रधान और डॉ एल मुरुगन का कार्यकाल आगामी 02 अप्रैल को समाप्त हो रहा है। कांग्रेस के राज्यसभा सांसद राजमणि पटेल भी अपना कार्यकाल 02 अप्रैल को पूरा कर लेंगे।

गरिमा प्रशांत

वार्ता

image